Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान: मजार-ए-शरीफ से सभी हिंदुस्तानियों को निकाल रहा भारत, शाम को उड़ेगी स्पेशल फ्लाइट

कंधार से भारत अपने अधिक्तर दूतावास कर्मियों को पहले ही निकाल चुका है, अब मजार-ए-शरीफ से भी सभी हिंदुस्तानियों को निकालने का फैसला किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2021 14:12 IST
India bringing back all Indians from Mazar-e-Sharif Afghanistan in special flight अफगानिस्तान: मजार-- India TV Hindi
Image Source : AP (REPRESENTATIONAL IMAGE) अफगानिस्तान: मजार-ए-शरीफ से सभी हिंदुस्तानियों को निकाल रहा भारत, शाम को उड़ेगी स्पेशल फ्लाइट

नई दिल्ली. अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के साथ ही तालिबान के हमले बढ़ गए हैं। अफगानिस्तान में हालात लगातार खराब हो रहे हैं। कंधार से भारत अपने अधिक्तर दूतावास कर्मियों को पहले ही निकाल चुका है, अब मजार-ए-शरीफ से भी सभी हिंदुस्तानियों को निकालने का फैसला किया गया है।

मजार-ए-शरीफ से आज शाम को एक स्पेशल फ्लाइट दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी, जिसमें सभी हिंदुस्तानियों को वापस लाया जा रहा है। इस बारे में खुद मजार-ए-शरीफ स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट कर जानकारी दी।

मजार-ए-शरीफ स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट कर कहा, "मजार-ए-शरीफ से नई दिल्ली के लिए एक विशेष फ्लाइट रवाना हो रही है। मजार-ए-शरीफ और उसके आसपास के किसी भी भारतीय नागरिक से अनुरोध है कि वह आज देर शाम प्रस्थान करने वाली विशेष उड़ान से भारत के लिए रवाना हो।"

भारतीय वाणिज्य दूतावास दूतावास की तरफ से एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि विशेष उड़ान से जाने के इच्छुक भारतीय नागरिकों को तुरंत अपना पूरा नाम, पासपोर्ट नंबर, समाप्ति की तारीख व्हाट्सएप द्वारा निम्नलिखित नंबरों पर दें: 0785891303, 0785891301"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement