1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. दुबई में भारतीय को अचानक मिला लाखों के सोने और कैश से भरा बैग, जानें फिर क्या हुआ

दुबई में भारतीय को अचानक मिला लाखों के सोने और कैश से भरा बैग, जानें फिर क्या हुआ

भारत के रहने वाले एक शख्स को दुबई में अचानक हजारों डॉलर और लाखों रुपये के सोने से भरा बैग मिल गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस बैग में 14 हजार डॉलर (लगभग 10.3 लाख रुपये) कैश और 2 लाख दिरहम (लगभग 20 लाख रुपये) का सोना था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 13, 2020 18:36 IST
Dubai, Dubai Gold, Indian Gold Dubai, Indian Dollar Dubai, Indian Gold Dubai Police- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/DUBAIPOLICEHQ भारत के रहने वाले एक शख्स को दुबई में अचानक हजारों डॉलर और लाखों रुपये के सोने से भरा बैग मिल गया।

दुबई: भारत के रहने वाले एक शख्स को दुबई में अचानक हजारों डॉलर और लाखों रुपये के सोने से भरा बैग मिल गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस बैग में 14 हजार डॉलर (लगभग 10.3 लाख रुपये) कैश और 2 लाख दिरहम (लगभग 20 लाख रुपये) का सोना था। इतनी बड़ी रकम देखकर भी भारतीय नागरिक के मन में जरा भी लालच नहीं आया और उन्होंने सारा पैसा और सोना दुबई पुलिस के हवाले कर दिया। रेतेश जेम्स गुप्ता नाम के इस भारतीय शख्स की उनकी ईमानदारी के चलते जमकर तारीफ हो रही है।

चारों तरफ कुमार की ईमानदारी की चर्चा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुबई पुलिस ने भारतीय नागरिक रेतेश जेम्स गुप्ता की ईमानदारी को देखते हुए उन्हें पुरस्कृत भी किया है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका अदा करते हुए भारतीय ने बैग वापस कर दिया। शनिवार को अल कुसैस पुलिस स्टेशन के निदेशक ब्रिगेडियर यूसुफ अब्दुल्लाह सलीम अली अदीदी ने रेतेश जेम्स गुप्ता को पुरस्कृत किया और कम्यूनिटी और पुलिसिंग के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी बनने पर उनकी प्रशंसा की। कुमार की इस ईमानदारी की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा है और दुबई पुलिस ने उनके बारे में अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट पर भी बताया है।


सम्मान पाकर बेहद खुश हैं कुमार
हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि गुप्ता को हजारों डॉलर कैश और लाखों रुपये के सोने से भरा हुआ यह बैग कहां मिला। इस बात की भी जानकारी नहीं हो पाई है कि इस बैग का असली मालिक कौन है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अभी भी बैग के मालिक की खोज की जा रही है लेकिन स्थिति अभी तक साफ नहीं है। दूसरी तरफ कुमार ने खुद को सम्मानित किए जाने पर दुबई पुलिस को धन्यवाद दिया है और कहा है कि यह सम्मान पाकर वह गौरवान्वित हुए हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि सम्मान मिलने से उन्हें बेहद खुशी हुई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X