Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया: यात्री नौका डूबने से कम से कम 8 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में बोर्नियो के समुद्र तट से दूर एक यात्री नौका के डूब जाने के कारण कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य अब भी लापता हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 01, 2018 13:30 IST
Indonesia At least 8 people die due to drowning passenger...- India TV Hindi
Indonesia At least 8 people die due to drowning passenger boat

जकार्ता: इंडोनेशिया में बोर्नियो के समुद्र तट से दूर एक यात्री नौका के डूब जाने के कारण कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य अब भी लापता हैं। स्थानीय खोज और बचाव एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी गस्टी अनवर मुल्यादी ने बताया कि यह नौका उत्तरी बोर्नियो प्रांत के तंजुंग सेलर से रवाना होने के कुछ ही समय बाद डूब गयी। नौका में 45 लोग सवार थे। (सिडनी समुद्री विमान दुर्घटना: ब्रिटेन के हाई-प्रोफाइल सीईओ और उनका परिवार भी शामिल )

उन्होंने बताया कि अब तक कुल 33 लोगों को इसमें से बचा लिया गया है और शेष यात्रियों की तलाश के लिए नौसेना के जवानों को रवाना किया गया है। हालांकि उन्होंने बताया कि समुद्री लहरों के कारण अभियान में परेशानी हो रही है।

मुल्यादी ने बताया, ‘‘हमें अभी नहीं मालूम है कि दुर्घटना का कारण क्या है और वास्तव में क्या हुआ था। लेकिन हम सही संख्या के बारे में पता लगाने का प्रयास करेंगे और अब शेष यात्रियों की खोज पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं।’’ पिछले साल नये साल पर जकार्ता से रवाना हुयी एक पर्यटक नौका में आग लग जाने के कारण कम से कम 23 लोगों की मौत हो गयी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement