Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली ब्लास्ट पर आया इजराइल का बयान, कहा- 'करेंगे हर तरह की मदद'

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास शुक्रवार (29 जनवरी) शाम को हुए IED ब्लास्ट को लेकर इजराइल का बयान आया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2021 21:11 IST
इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी- India TV Hindi
Image Source : AP इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी

नई दिल्ली: दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास शुक्रवार (29 जनवरी) शाम को हुए IED ब्लास्ट को लेकर इजराइल का बयान आया है। इजराइल ने ब्लास्ट की जांच के लिए किसी भी तरह की मदद का वादा किया है और भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा इजरायली राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा का आश्वासन देने को लेकर धन्यवाद कहा है।

इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी ने बयान जारी कर कहा, "भारतीय विदेश मंत्री (एस जयशंकर) ने मुझे आश्वासन दिया कि भारतीय अधिकारी सभी इजरायली राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और विस्फोट में शामिल सभी लोगों का पता लगाने के लिए पूरी तरह से कार्य करना जारी रखेंगे।"

गबी अशकेनजी ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के आश्वास्न के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने बयान में कहा, "मैंने उन्हें (एस जयशंकर) धन्यवाद दिया और इज़राइल से पूर्ण सहयोग और किसी भी तरह की मदद का वादा किया।" बता दें विस्फोट को लेकर दोनों नेताओं ने शुक्रवार को बात की थी।

नई दिल्ली में इजराइल के दूतावास के पास विस्फोट को लेकर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी ने बात की थी। बातचीत के दौरान एस जयशंकर ने इजराइली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी से कहा कि इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट को बहुत गंभीरता से लिया है।

जयशंकर ने इजराइली विदेश मंत्री को आश्वस्त किया कि दूतावास के बाहर विस्फोट के बाद इजराइल के राजनयिकों, मिशन की पूरी सुरक्षा की जाएगी। उन्होंने इजराइली विदेश मंत्री से कहा कि 'धमाके के संबंध में जांच की जा रही है। दोषियों का पता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।'

शुक्रवार (29 जनवरी) शाम 5 बजकर 5 मिनट पर दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास बम ब्लास्ट हुआ है। राहत की बात ये है कि बम धमाके में किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है जबकि धमाके में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मामले की जांच में जुट गई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास IED ब्लास्ट को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अफसरों से भी अमित शाह ने बात की है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने IED ब्लास्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि सनसनी मचाने के इरादे से कम तीव्रता का ब्लास्ट किया गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आशंका जताते हुए कहा कि ऐसा लगता है चलती गाड़ी से किसी ने IED फेंका है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, रोड डिवाइडर पर गमले में मिला था IED, सीआईएसएफ ने सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है। CISF ने सरकारी दफ्तरों, प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कड़ी कर दी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement