Sunday, May 19, 2024
Advertisement

तानाशाह किम जोंग का तुगलकी फरमान, ‘जीसस नहीं हमारी दादी का बर्थडे मनाइए’

प्योंगयांग: किम जोंग उन उत्तर कोरिया का एक ऐसा तानाशाह जिसकी सनक के किस्से पूरी दुनिया में मशहूर हैं। उसकी क्रूरता का एक किस्सा खोजेंगे तो आपको दस मिल जाएंगे। वो ऐसा तानाशाह है जो

India TV News Desk
Updated on: December 26, 2016 22:15 IST
kim jong un- India TV Hindi
kim jong un

प्योंगयांग: किम जोंग उन उत्तर कोरिया का एक ऐसा तानाशाह जिसकी सनक के किस्से पूरी दुनिया में मशहूर हैं। उसकी क्रूरता का एक किस्सा खोजेंगे तो आपको दस मिल जाएंगे। वो ऐसा तानाशाह है जो किसी पर रहम नहीं करता किसी को मौत की सजा देना उसके लिए मजाक है। उसके सामने जुबान खोलना मना है। अपनी सनक के लिए दुनिया भर में मशहूर उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग ने क्रिसमिस पर लोगों के लिए एक और तुगलकी फरमान सुनाया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उत्तर कोरिया के लोगों को क्रिसमस पर जीसस क्राइस का जन्मदिन मनाने की जगह अपनी दादी किम जोंग सुक का जन्मदिन मनाने का फरमान सुनाया।

बता दें कि किम जोंग की दादी जोंग सुक का जन्म 1919 में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर हुआ था। जोंग सुक एक एंटी जापानी गुरिल्ला और कम्यूनिस्ट एक्टिविस्ट थी। वह उत्तर कोरिया के पहले शासक किम प्रथम संग की पत्नी और किम जोंग इल की मां थी। वह 1949 में संदिग्ध हालातों में एक मस्जिद में मारी गई थी।

Also read:

क्रिसमिस के दिन लोगों ने किम जोंग सुक को श्रद्धांजलि दी। तानाशाह ने सभी लोगों को अपनी दादी का जन्मदिन सेलिब्रेट करने को मजबूर किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement