Friday, April 26, 2024
Advertisement

पिछले 9 महीनों से नजर नहीं आईं किम जोंग उन की पत्नी, तानाशाह ने करवा दिया गायब?

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की पत्नी री सोल जू पिछले 9 महीनों से सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आई हैं। इस बीच ऐसी भी अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि खुद किम ने ही अपनी पत्नी को गायब करवा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 23, 2020 17:13 IST
Kim Jong-un, Kim Jong-un Wife, Kim Jong-un Wife Executed, Kim Jong-un Wife Sick- India TV Hindi
Image Source : AP FILE उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की पत्नी री सोल जू पिछले 9 महीनों से सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आई हैं।

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की पत्नी री सोल जू पिछले 9 महीनों से सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आई हैं। इस बीच ऐसी भी अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि खुद किम ने ही अपनी पत्नी को गायब करवा दिया है। पश्चिमी मीडिया में आई कुछ खबरों के मुताबिक, किम की पत्नी री का स्वास्थ्य पिछले कई महीनों से खराब चल रहा है, ऐसे में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए उन्होंने कहीं भी आना-जाना फिलहाल बंद किया हुआ है। बता दें कि कुछ महीने पहले किम जोंग उन के बारे में भी ऐसी ही बातें कही जा रही थीं।

आखिरी बार 25 जनवरी 2020 को आई थीं नजर

ब्रिटिश मीडिया की एक खबर के मुताबिक, किम जोंग उन की पत्नी को आखिरी बार जनवरी 2020 में देखा गया था। इसके मुताबिक वह 25 जनवरी 2020 को अपने पति के साथ नजर आई थीं। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में लूनर न्यू ईयर परफॉर्मेंस के दौरान री सोल जू अपने पति किम जोंग उन के बगल में बैठी दिखाई दी थीं। बता दें कि इसके बाद से 9 महीने का वक्त बीच चुका है लेकिन वह सार्वजनिक तौर पर नजर नहीं आई हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, वह 10 अक्टूबर को प्योंगयांग में हुए बड़े मिलिट्री परेड में भी नहीं दिखीं, जबकि इसमें वह हर साल अपने पति के साथ शामिल होती थीं।

किम की पत्नी को लेकर चल रहीं ये 3 अफवाहें
किम जोंग उन की पत्नी को लेकर दुनिया में 3 तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। पहली अटकल तो यह है कि किम की पत्नी किसी तरह की स्वास्थ्य समस्या से ग्रसित हैं और उनका इलाज चल रहा है। दूसरी अटकल यह है कि किम जोंग उन की चाची किम क्यूंग-हुई की तबीयत इस समय काफी खराब है और री सोल जू उनकी देखभाल में व्यस्त हैं। तीसरी अटकल यह है कि री सोल जू अपने बेटी की पढ़ाई पर फोकस कर रही हैं। बता दें कि किम की बेटी ने हाल ही में स्कूली शिक्षा शुरू की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement