Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना काल में आया परमाणु हथियारों को लेकर किम जोंग उन का बड़ा बयान

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कहा कि उनके देश की कड़ी मेहनत से हासिल किए गए परमाणु हथियार सुरक्षा की ठोस गारंटी हैं और स्थिर, प्रभावी निवारक हैं जो दूसरे कोरियाई युद्ध को रोक सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2020 12:54 IST
Kim Jong Un says there will be 'no more war on this earth' thanks to North Korea's nuclear weapons- India TV Hindi
Image Source : AP Kim Jong Un says there will be 'no more war on this earth' thanks to North Korea's nuclear weapons

सियोल: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कहा कि उनके देश की कड़ी मेहनत से हासिल किए गए परमाणु हथियार सुरक्षा की ठोस गारंटी हैं और स्थिर, प्रभावी निवारक हैं जो दूसरे कोरियाई युद्ध को रोक सकते हैं। सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह खबर दी। किम ने यह टिप्पणी 1950 से 1953 तक चले कोरियाई युद्ध के समापन की 67वीं बरसी पर युद्ध के सिपाहियों के समक्ष की जो दिखाती है कि वह अपने हथियारों को त्यागने की कोई मंशा नहीं रखते क्योंकि अमेरिका के साथ कूटनीति फिर से शुरू होने की संभावनाएं बेहद कम हैं। 

Related Stories

उत्तर कोरिया ने इससे पहले उग्र बयानबाजी की है या रियायतों को छीनने के लिए हथियारों का परीक्षण किया है। लेकिन कुछ विशेषज्ञों की कहना है कि प्योंगयांग नवंबर में होने जा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से पहले वाशिंगटन के साथ किसी तरह की गंभीर बातचीत करने से बचेगा क्योंकि अमेरिकी नेतृत्व में बदलाव की संभावना है। 

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के मुताबिक किम ने सोमवार के अपने भाषण में कहा कि उनके देश ने पूरी ताकत के साथ परमाणु संपन्न देश बनने की कोशिश की है ताकि दूसरा युद्ध रोका जा सके और अब उसने इस तरह की प्रतिरोधी क्षमता तैयार कर ली है। 

किम ने कहा, “अब, हम ऐसा देश बन गए हैं जो उच्च तीव्रता वाले दबावों एवं सैन्य जोखिमों तथा साम्राज्यवादी प्रतिक्रियावादियों द्वारा ब्लैकमेलिंग के खिलाफ मजबूती से एवं दृढ़तापूर्वक अपना बचाव कर सकता है।” 

किम ने कहा, “इस धरती पर दोबारा कभी युद्ध नहीं होगा और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा एवं भविष्य की स्थायी गारंटी है क्य‍ोंकि हमारे पास मजबूत, प्रभावी आत्म रक्षात्मक परमाणु प्रतिरोधी क्षमता है।” 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement