Friday, April 19, 2024
Advertisement

महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को पाकिस्तान में तोड़ा गया

महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा लाहौर किले में रानी जिंदां की हवेली में स्थापित की गई है, प्रतिमा में महाराजा रणजीत सिंह घोड़े पर बैठे हुए दर्शाए गए हैं, लेकिन कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक के कार्यकर्ता ने घोड़े की पीठ पर स्थापित महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़कर नीचे गिरा दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 18, 2021 17:55 IST
महाराजा रणजीत सिंह की...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @AU_QASMI महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को पाकिस्तान में तोड़ा गया  

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को एक बार फिर से तोड़ दिया गया है। आरोप है कि पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक के कार्यकर्ता ने महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़ा। महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा लाहौर किले में रानी जिंदां की हवेली में स्थापित की गई है, प्रतिमा में महाराजा रणजीत सिंह घोड़े पर बैठे हुए दर्शाए गए हैं, लेकिन कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक के कार्यकर्ता ने घोड़े की पीठ पर स्थापित महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़कर नीचे गिरा दिया। पहले भी दो बार तहरीक-ए-लब्बैक कार्यकर्ता इस प्रतिमा को तोड़ चुके हैं।  

पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने उस वीडियो को शेयर किया है जिसमें हरीक-ए-लब्बैक कार्यकर्ता महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़ता हुआ नजर आ रहा है। तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को निशाना बनाया गया है। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement