Friday, May 03, 2024
Advertisement

फील्ड मार्शल के पद पर प्रमोट होंगे पाकिस्तानी जनरल राहील शरीफ?

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ को फील्ड मार्शल के पद पर प्रमोट करने का एक प्रस्ताव इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंच गया है। गौरतलब है कि राहील पाकिस्तानी सेना के जनरल की पोस्ट से कुछ ही हफ्ते बाद रिटायर होने वाले हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: October 16, 2016 17:51 IST
Raheel Sharif | AP File Photo- India TV Hindi
Raheel Sharif | AP File Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ को फील्ड मार्शल के पद पर प्रमोट करने का एक प्रस्ताव इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंच गया है। गौरतलब है कि राहील पाकिस्तानी सेना के जनरल की पोस्ट से कुछ ही हफ्ते बाद रिटायर होने वाले हैं। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रविवार को आई द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक एक वकील ने जनरल राहील (60) को राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखते हुए फील्ड मार्शल की पोस्ट पर प्रमोट करने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने राष्ट्र के प्रति उनकी असाधारण सेवाओं और कुर्बानियों पर विचार करने को कहा है। अदालत में शनिवार को दाखिल की गई अपील में सरदार अदनान सलीम ने अपने वकील के जरिए कहा है कि मौजूदा परिस्थितियों में इस तरह के प्रमोशन की सख्त जरूरत है। 

खबर के मुताबिक सलीम ने याचिका में प्रधानमंत्री सचिवालय और रक्षा मंत्रालय सचिवालय को प्रतिवादी बनाया है। वकील ने कहा कि सेना प्रमुख को फील्ड मार्शल के पद पर प्रमोट किया जाना चाहिए ताकि वह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सेवाएं दे सकें और राष्ट्रीय कार्रवाई नीति के मुताबिक सीमाओं की रक्षा कर सकें। साथ ही आतंक रोधी अभियान जर्ब-ए-अज्ब भी सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा। 

शरीफ फिलहाल पाकिस्तान सेना के 15वें चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ हैं। उन्हें प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 29 नवंबर 2013 को 3 साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया था। वहीं, जनरल राहील शरीफ ने इस साल जनवरी में कहा था कि वह सेवा विस्तार में यकीन नहीं रखते और तय समय पर रिटायर हो जाएंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement