Monday, May 06, 2024
Advertisement

उत्तर कोरिया के बढ़ते खतरे को देख अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे मून जे-इन

दक्षिण कोरिया के अमनप्रिय नये राष्ट्रपति मून जे-इन परमाणु हथियार से संपन्न उत्तर कोरिया के मुद्दे पर अपने समकक्ष अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करने के लिए इस सप्ताह वाशिंगटन जाएंगे। गौरतलब है कि...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 26, 2017 13:20 IST
moon-jae-in- India TV Hindi
moon-jae-in

सोल: दक्षिण कोरिया के अमनप्रिय नये राष्ट्रपति मून जे-इन परमाणु हथियार से संपन्न उत्तर कोरिया के मुद्दे पर अपने समकक्ष अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करने के लिए इस सप्ताह वाशिंगटन जाएंगे। गौरतलब है कि प्योंगयांग ने अपने मिसाइल कार्यक्रम को गति देने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों को कोई तवज्जो नहीं दी है। (चीन: बाढ़ में लगभग 34 लोगों की मौत, भूस्खलन के चलते 93 लोग लापता)

पिछले महीने कार्यभार संभालने के बाद मून ने कहा था कि बतौर राष्ट्रपति वाशिंगटन जाने से पहले वे प्योंगयांग जाना चाहेंगे लेकिन अब उन्होंने अपने पहले विदेशी दौरे के लिए अमेरिका को चुना।

दक्षिण कोरिया की उसके पड़ोसी से सुरक्षा के लिए अमेरिका ने वहां अपने 28,000 से अधिक सैनिक तैनात कर रखे हैं। मून के साा संभालने के बाद से उार कोरिया ने मिसाइल परीक्षण तेज कर दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement