Monday, May 13, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के सामने बड़ी मुसीबत, अलग-अलग शहरों से मिलते ही जा रहे हैं कोरोना से पीड़ित जमाती

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पंजाब के शहर बहावलपुर में तबलीगी जमात के दो सदस्य कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2020 8:39 IST
Tablighi Jamaat Pakistan, Tablighi Jamaat  Coronavirus, Tablighi Jamaat  Pakistan Coronavirus- India TV Hindi
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तबलीगी जमात के कई और सदस्यों में कोरोना वायरस पाए जाने की पुष्टि की गई है। AP Representational

लाहौर: कोरोना वायरस के कहर और बदहाल अर्थव्यवस्था के चलते पाकिस्तान की हालत इन दिनों बेहद खराब हो गई है। इसके अलावा तबलीगी जमात के सदस्यों द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को दूर-दराज के इलाकों तक पहुंचा देने से इस मुल्क की मुश्किलों में इजाफा ही हुआ है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तबलीगी जमात के कई और सदस्यों में कोरोना वायरस पाए जाने की पुष्टि की गई है। रिपोरट्स के मुताबिक, पंजाब प्रांत के साहिवाल में तबलीगी जमात के 7 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि 2 सप्ताह पहले पाकिस्तान के पाकपट्टन में तबलीग के 198 लोगों को क्वारंटीन किया गया था जिसकी अवधि पूरी होने पर इनका टेस्ट कराया जिसमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से अभी भी 97 की रिपोर्ट नहीं आई है और इन्हें मस्जिद मे ही क्वारंटीन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पंजाब के शहर बहावलपुर में तबलीगी जमात के दो सदस्य कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सियालकोट शहर में भी तबलीग के 28 सदस्यों में कोरोना वायरस के होने की पुष्टि हुई है। खानेवाल शहर में भी तबलीग के दो सदस्यों में वायरस के होने की पुष्टि हुई है। पंजाब प्रांत के रायविंड में तबलीगी जमात के मरकज में मार्च के पहले पखवाड़े में जलसा हुआ था। इसमें हजारों लोगों ने शिरकत की थी और बाद में इनमें से कई को देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना संक्रमित पाया गया था। मुख्यालय में भी बड़ी संख्या में जमाती संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद रायविंड को सील कर दिया गया था। (IANS)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement