Thursday, April 25, 2024
Advertisement

श्रीलंका में मुस्लिम सांसद को गिरफ्तार किया गया

श्रीलंका के अटॉर्नी जनरल (एजी) दपुला डी लिवेरा ने पिछले सप्ताह पुलिस को आदेश जारी कर बाथीयुद्दीन को गिरफ्तार करने के लिए अदालत से वारंट प्राप्त करने के लिए कहा था।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: October 19, 2020 18:36 IST
Muslim MP arrested in srilanka । श्रीलंका में मुस्लिम सांसद को गिरफ्तार किया गया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Muslim MP arrested in srilanka । श्रीलंका में मुस्लिम सांसद को गिरफ्तार किया गया

कोलंबो. पिछले साल के राष्ट्रपति चुनावों के दौरान मतदाताओं के परिवहन के लिए सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में श्रीलंका में एक वरिष्ठ मुस्लिम सांसद को छह दिनों तक चली छापेमारी के बाद सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। मुख्य विपक्षी दल एसजेबी के घटक दल नेशनल मक्कल कांग्रेस के नेता रिशाद बाथीयुद्दीन को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के अधिकारियों ने कोलंबो के उपनगर डेहीवेला में गिरफ्तार किया। सीआईडी ने उन पर पिछले साल 16 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के लिए उत्तर पश्चिम क्षेत्र के पुट्टलम से उत्तर पूर्वी मन्नार तक के मतदाताओं को ले जाने के लिए सार्वजनिक धन की हेराफेरी करने का आरोप लगाया है।

श्रीलंका के अटॉर्नी जनरल (एजी) दपुला डी लिवेरा ने पिछले सप्ताह पुलिस को आदेश जारी कर बाथीयुद्दीन को गिरफ्तार करने के लिए अदालत से वारंट प्राप्त करने के लिए कहा था। बाथीयुद्दीन ने बाद में अपनी गिरफ्तारी को रोकने का आदेश देने के निवेदन को लेकर एक रिट याचिका दायर की थी। बाथीयुद्दीन की गिरफ्तारी इन अटकलों के बीच हुई है कि विपक्ष के कुछ मुस्लिम सांसद सत्तारुढ़ एसएलपीपी सरकार के संविधान में प्रस्तावित 20वें संशोधन को लेकर उसका साथ दे सकते हैं। इस संशोधन का मकसद राष्ट्रपति की शक्तियों को बढ़ाना है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement