Friday, May 03, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने शरीफ और उनके बेटों को समन भेजा

पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार दिए गए नवाज शरीफ और उनके दोनों बेटों को धनशोधन और घूसखोरी के मामलों में शुक्रवार को उसके समक्ष पेश होने को कहा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 17, 2017 18:41 IST
Nawaz Sharif | AP Photo- India TV Hindi
Nawaz Sharif | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार दिए गए नवाज शरीफ और उनके दोनों बेटों को धनशोधन और घूसखोरी के मामलों में शुक्रवार को उसके समक्ष पेश होने को कहा है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) के अधिकारी ने एक पाकिस्तानी अखबार को बताया कि शरीफ और उनके दोनों बेटे हुसैन और हसन नवाज को अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामले में पूछताछ के लिए लाहौर में जांचकर्ताओं के समक्ष पेश होने को कहा गया है। इन तीनों की पनामा पेपर्स द्वारा उजागर की गई बेनामी संपत्तियों के संबध में भी जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय पीठ ने 28 जुलाई को संयुक्त जांच दल (JIT) की जांच के बाद नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार दे दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने भ्रष्टाचार रोधी निकाय को शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज, दोनों बेटों हुसैन और हसन, दामाद मुहम्मद सफदर और वित्त मंत्री इसहाक डार के खिलाफ 8 सितंबर तक 4 संदर्भित मामले दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

शरीफ ने अदालत द्वारा प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष समीक्षा याचिका दायर की और पनामा पेपर्स मामले में अंतिम फैसला रद्द करने के लिए अलग से आवेदन दिया। इस आवेदन में शरीफ ने कहा है कि संविधान की धारा 188 के तहत उन्हें बिना सुनवाई के प्रधानमंत्री पद से अयोग्य करार नहीं ठहराया जा सकता।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement