Saturday, May 18, 2024
Advertisement

नवाज शरीफ ने खाली किया अपना आधिकारिक आवास, परिवार के साथ मर्री में रहेंगे

पनामागेट मामले में फंसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पद से हटने के बाद रविवार को उन्होंने अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया और अपने परिवार के साथ पर्वतीय रिजॉर्ट मुड़ी में चले गए।

Edited by: India TV News Desk
Published on: July 31, 2017 9:48 IST
nawaz sharif- India TV Hindi
nawaz sharif

पनामागेट मामले में फंसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पद से हटने के बाद रविवार को उन्होंने अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया और अपने परिवार के साथ पर्वतीय रिजॉर्ट मर्री में चले गए। गौरतलब है कि पनामागेट मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोग्य ठहराये जाने के बाद 67 वर्षीय शरीफ को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। शरीफ ने अपनी पत्नी कुलसुम नवाज, बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर के साथ प्रधानमंत्री भवन से इस्लामाबाद के निकट पर्वतीय रिजॉर्ट र्मे में अपने निजी आवास में चले गए। उन्होंने आवास छोड़ने से पहले वहां के कर्मियों से मुलाकात की। (ऑस्ट्रेलिया हमले के बाद हवाईअड्डों पर कड़ी की गई जांच की प्रक्रिया )

स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री के सामान को पहले ही दूसरे स्थान पर ले जाया चुका है। उन्होंने आवास छोड़ने से पहले वहां के कर्मियों से मुलाकात की।  उनके सामान को पहले ही दूसरे स्थान पर ले जाया चुका है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पीएमएल-एन ने फिलहाल शाहिद खाकन अब्बासी को प्रधानमंत्री पद के लिये नामित किया है लेकिन बाद में वह शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री बनाये जाने के लिये रास्ता बनायेंगे।

पाकिस्तान पहले भी इस तरह की व्यवस्था का गवाह बन चुका है। पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल परवेज मुशर्फ के शासन के दौरान चौधरी शुजात हुसैन को अंतरिम प्रधानमंत्री बनाया गया था जबतक मुशर्फ द्वारा नामित शौकत अजीज को सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग कायद-ए-आजम पीएमएलक्यू द्वारा चुन नहीं लिया गया। आसिफ अली जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी पीपीपी और इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पीटीआई समेत विपक्षी दल छोटी पार्टयिों के साथ मिलकर विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार को उतारने पर चर्चा कर रहे हैं। अब्बासी पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं और पंजाब प्रांत में रावलपिंडी जिले के मुरी से आते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement