Friday, March 29, 2024
Advertisement

नेपाल में कोरोना के 593 नए मामले, क्वॉरन्टीन सेंटर से 21 मरीजों के भागने के बाद पसरा खौफ

हिमालय की गोद में बसे देश नेपाल में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेपाल में शुक्रवार को इस घातक वायरस से संक्रमण के 593 नए मामले सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 27, 2020 7:52 IST
Nepal Coronavirus, Nepal Coronavirus  Deaths, Coronavirus, Coronavirus Nepal, Coronavirus in Nepal- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL Nepal reports 593 new COVID-19 cases, panic after 21 escape quarantine facility.

काठमांडू: हिमालय की गोद में बसे देश नेपाल में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेपाल में शुक्रवार को इस घातक वायरस से संक्रमण के 593 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या तेजी से 12 हजार के आंकड़े की ओर बढ़ती नजर आ रही है। वहीं दूसरी तरफ, करनाली प्रांत के क्वॉरन्टीन सेंटर से कोरोना वायरस से संक्रमित 21 लोगों के भाग जाने के कारण इलाके में डर का माहौल है।

देश में मौतों का कुल आंकड़ा 27 पर पहुंचा

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, डांग जिले में इलाज के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 25 वर्षीय महिला मरीज की शुक्रवार को मौत हो गई। इसके साथ ही देश में वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। मंत्रालय ने कहा कि शुक्रवार को आए नए मामलों में 107 महिलाएं और 468 पुरुष हैं। देश में अभी तक कुल 11,755 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। पिछले 24 घंटे में 48 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होकर अपने घर लौटे हैं। नेपाल में अभी तक कुल 2,698 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं जबकि 9,030 लोगों का अभी इलाज चल रहा है।

क्वॉरन्टीन सेंटर से भाग गए थे 21 मरीज
रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के करनाली प्रांत के नुमुले ग्रामीण निगम क्षेत्र में स्थित क्वॉरन्टीन सेंटर से कोरोना वायरस से संक्रमित 21 मरीज भाग गए हैं। निकाय के अध्यक्ष बद्रे बुडा मगर ने वेबसाइट को बताया कि मरीज 12 दिन के क्वॉरन्टीन के दौरान दोबारा जांच करने की सुविधा नहीं होने की शिकायत करते हुए वहां से चले गए। नुमुले के इस क्वॉरन्टीन सेंटर में कुल 94 मरीज थे। मगर ने शुक्रवार को बताया, ‘केन्द्र से भागे मरीजों में से कुछ को कल रात वापस ले आए, और कुछ को आज वापस लाया गया।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement