Monday, April 29, 2024
Advertisement

परमाणु हथियारों से जापान को नष्ट कर देगा उत्तर कोरिया, दी चेतावनी

उत्तर कोरिया ने मंगलवार को परमाणु हथियारों से जापान को नष्ट करने की चेतावनी दी। उत्तर कोरिया पर अधिक दबाव डालने के लिए वार्ता का विकल्प खारिज करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को रजामंद ...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 04, 2017 6:45 IST
north korea warn japan to destroy with nuclear weapon- India TV Hindi
north korea warn japan to destroy with nuclear weapon

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने मंगलवार को परमाणु हथियारों से जापान को नष्ट करने की चेतावनी दी। उत्तर कोरिया पर अधिक दबाव डालने के लिए वार्ता का विकल्प खारिज करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को रजामंद करने के जापान के प्रयासों के मद्देनजर प्योंगयांग ने यह धमकी दी है। (Las Vegas Shootout: दहशत की कहानी लोगों की जुबानी)

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) द्वारा जारी आलेख में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के पिछले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन पर प्रतिक्रिया में यह बात कही है। आबे ने अपने संबोधन में उत्तर कोरिया को उसके परमाणु कार्यक्रमों को छोड़ने के लिए 'वार्ता नहीं दबाव' का रास्ता अपनाने की सलाह दी थी।

एफे न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार किम जोंग की सरकार ने आबे पर अपने राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए 'कोरियाई प्रायद्वीप में संकट' के विचार के इस्तेमाल का आरोप लगाया। उत्तर कोरिया का यह भी कहना है कि इसकी आड़ में जापाना अपना सैन्यीकरण करने और भ्रष्टाचार व अनियमितताओं के कारण संकट का सामना कर रहे वर्तमान जापानी शासकों को बचाने की कोशिश हो रही है। इस आलेख में यह भी कहा गया कि आबे रक्षा बजट बढ़ाकर और समय पूर्व चुनाव कराने का ऐलान करने से अपने 'कुटिल राजनीतिक उद्देश्यों' को जता चुका है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement