ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. किम जोंग उन हुए स्लिम, 140 किलोग्राम से घटकर इतना रह गया वजन: खुफिया एजेंसी

किम जोंग उन हुए स्लिम, 140 किलोग्राम से घटकर इतना रह गया वजन: खुफिया एजेंसी

बता दें कि हाल के महीनों में किम के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया गया है क्योंकि वह मीडिया की तस्वीरों और वीडियो में काफी पतले दिखाई दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2021 20:54 IST
Kim Jong Un, Kim Jong Un Height, Kim Jong Un Weight, Kim Jong Un South Korea- India TV Hindi
Image Source : AP उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने हाल में लगभग 20 किलोग्राम वजन कम किया है और वह स्वस्थ हैं।

सियोल: दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी ने गुरुवार को सांसदों को बताया कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने हाल में लगभग 20 किलोग्राम वजन कम किया है और वह स्वस्थ हैं। एजेंसी ने बताया कि किम जोंग उन बिगड़ती आर्थिक स्थितियों से निपटने को लेकर जनता के प्रति अपना फर्ज निभाने की कोशिश कर रहे हैं। राष्ट्रीय खुफिया सेवा (NIS) ने संसदीय बैठक के दौरान यह जानकारी दी। इसमें शामिल 2 सांसदों ने बताया कि उसने किम की स्थिति की जांच के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता तकनीकों, किम के वीडियो का विश्लेषण और अन्य तरीकों का इस्तेमाल किया।

‘अब 120 किलोग्राम के रह गए हैं किम’

बता दें कि हाल के महीनों में किम के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया गया है क्योंकि वह मीडिया की तस्वीरों और वीडियो में काफी पतले दिखाई दिए हैं। सांसद किम ब्यूंग-की ने कहा कि NIS ने संसदीय सत्र में बताया कि किम का वजन लगभग 140 किलोग्राम से कम होकर 120 किलोग्राम हो गया है। NIS ने पहले कहा था कि किम लगभग 170 सेंटीमीटर (5 फुट, 8 इंच) लंबे है। उसने कहा कि किम इस साल अब तक 70 दिनों के लिए सार्वजनिक गतिविधियों में संलग्न रहे हैं, जो पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 45 प्रतिशत अधिक है।

हाल ही में अमेरिका पर बरसे थे किम
बता दें कि ‘रक्षा विस्तार प्रदर्शनी आत्मरक्षा-2021’ के मौके पर दिए एक भाषण में किम ने एक ‘अजेय’ सेना तैयार करने का संकल्प लिया था। किम ने कहा था कि अमेरिका लगातार यह संकेत देता रहा है कि वह उत्तर कोरिया के प्रति शत्रुतापूर्ण रवैया नहीं रखता है लेकिन इसे साबित करने के लिए उसने अब तक कोई कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा था कि अमेरिका इस क्षेत्र में लगातार अपने गलत फैसलों और कदमों से तनाव पैदा करता आ रहा है।

elections-2022