Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शेख हसीना को भारत रवाना होने से पहले इमरान खान ने किया फोन, हालचाल जाना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बृहस्पतिवार से चार दिवसीय यात्रा पर भारत जाएंगी जहां वह भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगी। इस दौरान दोनों देशों के बीच करीब एक दर्जन समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है...

PTI Reported by: PTI
Published on: October 02, 2019 23:27 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Imran Khan

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बृहस्पतिवार से चार दिवसीय यात्रा पर भारत जाएंगी जहां वह भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगी। इस दौरान दोनों देशों के बीच करीब एक दर्जन समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है। भारत और बांग्लादेश में संसदीय चुनाव के बाद हसीना की भारत की यह पहली यात्रा होगी।

हसीना और मोदी पांच अक्टूबर को द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। वह तीन और चार अक्टूबर को विश्व आर्थिक मंच की ओर से आयोजित भारत आर्थिक सम्मेलन में मुख्य अतिथि होंगी। विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमीन ने बुधवार को कहा कि दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े एक दर्जन द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है और दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच तीस्ता समेत साझा नदियों के जल बंटवारे के मुद्दे की समीक्षा और रोहिंग्या संकट के मुद्दे पर चर्चा की भी संभावना है।

इस बीच, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को अचानक शेख हसीना को फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल जाना। हसीना के प्रेस सचिव एहसान उल करीम ने बताया कि आज दोपहर बातचीत के दौरान खान ने हसीना से हाल ही में लंदन में हुए उनके आंख के ऑपरेशन के बारे में पूछा। करीम ने कहा, "प्रधानमंत्री हसीना ने अपनी आंख के बारे में पूछने पर खान का शुक्रिया अदा किया।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement