Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

पाक ने फिर अलापा कश्मीर का राग, कूटनीतिक मोर्चे पर कश्मीरियों को समर्थन जारी

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने मंगलवार को कश्मीर को पाकिस्तान की गले की नस बताते हुए कहा कि पाकिस्तान घाटी के लोगों का कूटनीतिक और नैतिक मोचो पर समर्थन करता रहेगा। जनरल

Agencies
Updated on: September 07, 2016 7:03 IST
raheel-sharif- India TV Hindi
raheel-sharif

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने मंगलवार को कश्मीर को पाकिस्तान की गले की नस बताते हुए कहा कि पाकिस्तान घाटी के लोगों का कूटनीतिक और नैतिक मोचो पर समर्थन करता रहेगा। जनरल शरीफ ने पाकिस्तान के रक्षा दिवस पर रावलपिंडी में जनरल हेडक्वार्टर्स में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, हम कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए किये गए बलिदानों को सलाम करते हैं। मुद्दे का हल इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों को लागू करने में निहित है। पाकिस्तान कश्मीर का कूटनीतिक और नैतिक मोचो पर समर्थन करना जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान की गले की नस है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार जनरल राहील शरीफ ने कहा, "मैं सभी दुश्मनों से स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि पाकिस्तान रक्षा पहले से ही मज़बूत थी और अब ये अजेय हो गई है।"

देश के समक्ष चुनौतियों का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा: "मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम छुपी या ज़ाहिरतौर पर दिखने वाली साज़िशों से भली भांति परिचित हैं और अपने दुश्मनों के इरादों को भी ख़ूब जानते हैं। चुनौती कूटनीतिक हो या फिर सैन्य, चुनौती सामी पर हो या फिर शहरों के भीतर, हम अपने दोस्तों और दुश्मनों को अच्छी तरह जानते हैं।"

चीन के साथ संबंधों पर सेनी चीफ़ ने कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा पाकिस्तान और चीन की दोस्ती का सबूत है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement