Thursday, May 02, 2024
Advertisement

आतंकवाद के खिलाफ मिलकर काम करेंगे पाकिस्तान और अफगानिस्तान: अब्बासी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने कहा कि आतंकवाद से मुकाबला और क्षेत्र में सुरक्षा तथा स्थिरता सुनिश्चित करने के लिये पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान मिलकर काम करेंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 08, 2017 14:08 IST
pakistan and afghanistan will work together against...- India TV Hindi
pakistan and afghanistan will work together against terrorism

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने कहा कि आतंकवाद से मुकाबला और क्षेत्र में सुरक्षा तथा स्थिरता सुनिश्चित करने के लिये पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान मिलकर काम करेंगे। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कल अब्बासी से बातचीत की और देश के प्रधानमंत्री के रूप में उनके निर्वाचन पर उन्हें बधाई दी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि अब्बासी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया और कहा कि दोनों देशों के लिये आतंकवाद एक साझा खतरा है और दोनों देशों को इसके खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ने की आवश्यकता है। (वैज्ञानिकों ने खोजा नया उपकरण, अब केवल स्पर्श से हो सकता है अंगों का उपचार)

अब्बासी ने कहा, क्षेत्र की सुरक्षा एवं स्थिरता के लिये हम अफगानिस्तान के साथ मिलकर काम करेंगे। आतंकवाद एक साझा दुश्मन है और क्षेत्र से इस खतरे को खत्म करने के लिये हम मिलकर काम करेंगे।

दोनों नेता क्षेत्र में बिजली संकट के समाधान और पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान में आर्थकि स्थिति में सुधार के लिये साथ करने पर भी सहमत हुए। अब्बासी के कार्यभार संभालने के बाद से दोनों नेताओं के बीच यह पहली उच्च स्तरीय बातचीत थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement