Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप, LoC के पास से 50 चीनियों को हटाया

पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्षविराम उल्लंघन के बाद भारत की मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2019 19:06 IST
Pakistan evacuates 50 Chinese nationals in PoK due to continuous firing near LoC- India TV Hindi
Pakistan evacuates 50 Chinese nationals in PoK due to continuous firing near LoC

इस्लामाबाद | पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्षविराम उल्लंघन के बाद भारत की मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। संवेदनशील एलओसी के पास पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक बांध के निर्माण में लगे पचास चीनी नागरिकों को वहां से हटा दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना की लगातार गोलाबारी के मद्देनजर एलओसी के पास काम कर रहे पचास चीनी नागरिकों को वहां से हटा दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से संबद्ध अख्तर अय्यूब ने बताया यह सभी चीनी नीलम और झेलन नदी के संगम पर बन रहे बांध पर काम कर रहे थे। गोलीबारी के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने मंगलवार इन्हें वहां से हटा दिया।

एक अन्य स्थानीय अधिकारी राजा शाहिद महमूद ने कहा कि भारतीय सेना द्वारा अंधाधुंध फायरिंग के बाद इन्हें हटाने का फैसला किया गया। उन्होंने दावा किया कि 'भारतीय फायरिग में एक महिला व एक बच्चे समेत तीन लोग मारे गए हैं और 31 लोग घायल हुए हैं।'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement