Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: इमरान खान ने संक्रमण के जुलाई-अगस्त में चरम पर पहुंचने की आशंका जताई

प्रधानमंत्री इमरान खाने ने कहा कि ज्यादातर लोग यह सोचकर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं कि यह वायरस बस सामान्य फ्लू है। उन्होंने चेताया, "यदि हम मानक संचालन प्रक्रिया का उल्लंघन करते रहे तो हम अति संवेदनशील व्यक्तियों की जान को जोखिम में डाल रहे हैं।" 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 08, 2020 22:59 IST
Pakistan PM Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE Pakistan PM Imran Khan

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1,05,637 हो जाने के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के जुलाई-अगस्त में चरम पर पहुंचने की आशंका है। इमरान खान ने देश को संबोधित करते हुए कहा, "हमें पहले से पता है कि कि वायरस फैलेगा। हमारे विशेषज्ञों को इस बीमारी के फैलने का जो रूख नजर आया है उसके अनुसार यह चरम पर पहुंचेगा और फिर ग्राफ समतल हो जाएगा।"

उन्होंने कहा, "हमारे मामलों के जुलाई के आखिर या अगस्त में चरम पर पहुंचने की आशंका है, फिर संक्रमण घटेगा। इसलिए आज मैं आपसे अपील करता हूं कि मेरे लिए नहीं, बल्कि आप अपने लिए, अपने प्रियजन, बुजुर्गों और अन्य बीमारी से ग्रस्त व्यक्तियों के लिए कृपया एहतियात बरतिये।"

प्रधानमंत्री इमरान खाने ने कहा कि ज्यादातर लोग यह सोचकर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं कि यह वायरस बस सामान्य फ्लू है। उन्होंने चेताया, "यदि हम मानक संचालन प्रक्रिया का उल्लंघन करते रहे तो हम अति संवेदनशील व्यक्तियों की जान को जोखिम में डाल रहे हैं।" इमरान खान का बयान ऐसे वक्त में आया है जब कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सोमवार को नए मरीजों के सामने आने से 1,05,637 हो गए।

इस बीच,पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद के भी सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सोमवार को कोविड-19 रिपोर्ट सकारात्मक आने के बाद अब्बासी घर पर पृथक-वास में चले गए हैं। वह अपनी पार्टी पीएमएल के नेता नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में अदालत द्वारा प्रधानमंत्री पद से हटाये जाने के बाद अगस्त, 2017 से मई, 2018 तक प्रधानमंत्री रहे थे।

रेलमंत्री शेख रशीद अहमद भी कोरोना संक्रमित हैं। उनके कार्यालय के बयान के मुताबिक रशीद डॉक्टरों की सलाह पर दो हफ्ते तक पृथक-वास में रहेंगे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार संक्रमण के कुल 1,05,637 मामलों में से पंजाब में 38,903, सिंध में 39,555 , खैबर पख्तूनख्वा में 14,006 , बलूचिस्तान में 6,516, इस्लामाबाद में 5,329, गिलगित बल्तिस्तान में 932, और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 396 मामले शामिल हैं।

मंत्रालय ने कहा कि देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,108 हो गई। पाकिस्तान में अब तक 34,355 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। अब तक देश में कुल 7,05,833 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement