Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: धर्मांतरित हिंदू लड़की के माता-पिता ने डर के कारण घर बदला

पाकिस्तान में मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने से पहले अगवा और धर्मांतरित की गई 16 वर्षीय हिन्दू लड़की के माता-पिता ने डर के कारण अपना घर बदल लिया है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 18, 2017 14:24 IST
Representational Image | PTI- India TV Hindi
Representational Image | PTI

कराची: पाकिस्तान में मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने से पहले अगवा और धर्मांतरित की गई 16 वर्षीय हिन्दू लड़की के माता-पिता ने डर के कारण अपना घर बदल लिया है। दक्षिणपूर्वी सिंध के थारपारकर के नगरपारकर इलाके से 6 जून को प्रभावशाली सैयद समुदाय के कुछ व्यक्तियों ने रविता मेघवार को अगवा कर लिया था, जिससे अल्पसंख्यक समुदाय में रोष उत्पन्न हो गया। (पढ़ें- पाकिस्तान: हिंदू लड़की के अपहरण, जबरन धर्मांतरण और शादी से लोगों में आक्रोश)

जियो टीवी की खबर के मुताबिक, उसके माता-पिता ने कहा कि उन्होंने इस डर की वजह से अपना घर बदल लिया है कि उनके बेटी के तथाकथित पति के परिवार के सदस्य उन पर हमला कर सकते हैं। खबर में कहा गया है कि रविता के माता-पिता ने कहा कि वह वनहारो गांव से माथही चले गए हैं क्योंकि उन्होंने अपनी बेटी से लगभग दोगनी उम्र के व्यक्ति के खिलाफ अपनी आवाज उठाई जिसने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया था और जबरन इस्लाम में धर्मांतरित कराकर उससे शादी कर ली। एक अदालत ने दोनों पक्षों को 30 जून को तलब किया है।

लड़की की मां चाहती है कि सुनवाई के दिन तक पुलिस रविता को एहतियाती हिरासत में ले, लेकिन पुलिस ने कहा है कि वह दंपाति के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकती है। रविता के पिता सत्यराम दास मेघवार ने आरोप लगाया कि प्रभावशाली सैयद समुदाय के सदस्यों ने परिवार को नींद की गोलियां देकर उनकी बेटी का अपहरण कर लिया। बहरहाल, लड़की का कहना है कि उसका अपहरण नहीं हुआ है, बल्कि वह अली नवाज शाह के साथ अपनी मर्जी से गई थी। उसने और उसके पति ने सिंध हाई कोर्ट की हैदराबाद पीठ से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement