1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. 'दोनों इंजन खराब हो गए' पाकिस्तान विमान हादसे से ठीक पहले पायलट के आखिरी शब्द , देखिए वीडियो

'दोनों इंजन खराब हो गए' पाकिस्तान विमान हादसे से ठीक पहले पायलट के आखिरी शब्द , देखिए वीडियो

पाकिस्तान में शुक्रवार दोपहर भयंकर विमान हादसा हो गया। लाहौर से आ रहा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान लैंडिंग से ठीक 1 मिनट पहले कराची में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 22, 2020 17:04 IST

पाकिस्तान में शुक्रवार दोपहर भयंकर विमान हादसा हो गया। लाहौर से आ रहा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान लैंडिंग से ठीक 1 मिनट पहले कराची में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 98 लोग सवार थे। विमान एयरपोर्ट के नजदीक घनी आबादी पर गिरा है। जिससे इस हादसे में और भी लोगों के मारे जाने की संभावना है। बता दें कि लॉकडाउन के बाद पाकिस्तान एयरलाइंस की यह पहली उड़ान थी। 

इस बीच विमान के चालक से एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की बातचीत का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें पायलट विमान में इंजन के खराब इंजन की बात कही थी। आडियो में पायलट कर रहा है कि हालत बेहद खराब है और विमान दुर्घटनाग्रस्त होने वाला है। पायलट बारबार मेडे—मेडे  बोल रहा था। विमानन क्षेत्र में यह मेडे शब्द का इस्तेमाल बेहद खराब परिस्थितियों के लिए किया जाता है। इससे साफ पता चलता है कि विमान के इंजन खराब हो गए थे और तकनीकी परेशानी के चलते स्थिति पायलट के हाथ से बाहर निकल गई थी। 

बता दें कि पाकिस्तान में 28 जुलाई 2010 के बाद यह सबसे बड़ा हादसा है। इस्लामाबाद में हुई इस विमान दुर्घटना में 152 लोग मारे गए थे। इसके साथ ही इस्लामाबाद में ही 20 अप्रैल 2012 को एक विमान हादसा हुआ था जिसमें 127 लोग मारे गए थे। हवाई दुर्घटनाओं के आंकड़े जुटाने वाली संस्था एयरक्राफ़्ट क्रैश रिकॉर्ड ऑफ़िस के मुताबिक़, पाकिस्तान में अब तक अस्सी से ज़्यादा विमान दुर्घटनाएं हो चुकी हैं जिनमें एक हज़ार से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X