1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के PM हाउस को एक 'बेहतरीन कॉलेज' में बदलेगी इमरान खान की सरकार

पाकिस्तान के PM हाउस को एक 'बेहतरीन कॉलेज' में बदलेगी इमरान खान की सरकार

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने सत्ता में आते ही तमाम बदलाव करने शुरू किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 13, 2018 19:22 IST
Pakistan: PM House to be converted into educational institution | AP File- India TV Hindi
Pakistan: PM House to be converted into educational institution | AP File

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने सत्ता में आते ही तमाम बदलाव करने शुरू किए हैं। पहले तो उन्होंने प्रधानमंत्री आवास की जगह छोटे से फ्लैट में रहने का फैसला किया, और साथ ही अन्य खर्चों में कटौतियां कीं। उसके बाद कई कारों और हेलीकॉप्टरों की नीलामी का फैसला लिया। अब उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आवास को एक कॉलेज में बदलने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री ने गुरुवार को बताया कि वर्तमान सरकार जनता के हित में सरकारी भवनों का उपयोग करने की योजना के तहत शानदार पीएम हाउस को एक शीर्ष स्नातकोत्तर संस्थान परिसर में तब्दील करेगी। 

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले महीने कहा था कि वह पीएम हाउस में नहीं रहेंगे और 3 बेडरूम वाले मकान में रहने चले गये थे। उन्होंने यह भी कहा था कि गर्वनरों को गवर्नर हाउस में नहीं रहना चाहिए, क्योंकि यह उनकी सरकार का अपने खर्चे को कम करने का प्रयास है। शिक्षा मंत्री शफकत महमूद ने बताया कि वर्तमान में जिस भूमि पर पीएम हाउस स्थित है, वहां पर स्नातकोत्तर संस्थान बनाया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्री ने कहा कि जनता पूर्ववर्ती सरकारों के ‘शाही’ तरीके के रहन सहन से परेशान हो गई थी। 

उन्होंने बताया कि यह बेहद जरूरी है कि सरकारी अधिकारियों के रहन-सहन में जनता के धन का दुरुपयोग ना हो। शिक्षा मंत्री के अनुसार पीएम हाउस का वार्षिक खर्चा 47 करोड़ रुपये था। महमूद ने कहा कि इसलिए यह निर्णय लिया गया कि पीएम हाउस को शीर्ष स्तर के शैक्षणिक संस्थान में तब्दील कर दिया जाए। उन्होंने यह भी बताया कि पीएम हाउस के पीछे की जमीन का भी बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X