Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: कैसी है इमरान खान और उनकी पत्नी की हालत? जानिए- क्या कहते हैं डॉक्टर और अधिकारी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कोरोना वायरस संक्रमण के मामूली लक्षण हैं और वे ठीक हैं। यह जानकारी उनके शीर्ष संचार सहायक ने रविवार को दी।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 21, 2021 23:52 IST
पाकिस्तान: कैसी है इमरान खान और उनकी पत्नी की हालत? जानिए- क्या कहते हैं डॉक्टर और अधिकारी- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान: कैसी है इमरान खान और उनकी पत्नी की हालत? जानिए- क्या कहते हैं डॉक्टर और अधिकारी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कोरोना वायरस संक्रमण के मामूली लक्षण हैं और वे ठीक हैं। यह जानकारी उनके शीर्ष संचार सहायक ने रविवार को दी। खान और बीबी शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। राजनीतिक संचार पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉ शहबाज गिल ने उर्दू में किए एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी ने अपने शुभचिंतकों का उनकी शुभकामनाओं के लिए आभार जताया है। 

उन्होंने कहा कि 68 वर्षीय खान वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपना काम जारी रखेंगे। गिल ने ट्विटर पर कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी बुशरा बीबी ठीक हैं और उनमें संक्रमण के मामूली लक्षण हैं। ‘जियो न्यूज़’ के मुताबिक, स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉ फैसल सुल्तान ने कहा है कि खान “ठीक हैं और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।’’ सुल्तान ने कहा, “बेहतरीन सलाह जो हम उन्हें दे सकते हैं, वह यही है कि घर पर रहें, पृथक रहें और आराम करें।” 

उन्होंने कहा कि खान के स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। सुल्तान ने कहा कि फिलहाल उन्हें किसी इलाज की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार उन लोगों के संपर्क में हैं, जिनसे प्रधानमंत्री ने पिछले कुछ दिनों में मुलाकात की है। सुल्तान ने कहा, “ हम हर संपर्क में आए व्यक्ति का पता लगा रहे हैं और उन सभी व्यक्तियों से पृथक-वास में जाने का आग्रह कर रहे हैं, जो उनसे मिले थे।” 

इससे पहले विदेशों में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों के मामले पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक सैयद जुल्फी बुखारी ने कहा था कि खान को बस हल्की खांसी और बुखार है। खान के शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जब देश में पिछले साल जुलाई के बाद संक्रमण के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए। 

उन्होंने बृहस्पतिवार को कोविड रोधी टीके की पहली खुराक ली थी। खान ने कथित रूप से चीन के सिनोफार्म टीके की खुराक लगवाई थी। जियो न्यूज की खबर के अनुसार, चीन से टीके की खेप उपहार के रूप में मिलने के बाद पाकिस्तान ने फरवरी में टीकाकरण की शुरुआत की और सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों और कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया गया। 

देश में 10 मार्च से सामान्य जनता को टीका लगना शुरू हुआ। खान के टीकाकरण पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन और समन्वय मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 टीके का दूसरा और अंतिम डोज लगने के दो से तीन सप्ताह के बाद शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। जॉन हॉप्किंस यूनिवर्सिटी कोरोना ट्रैकर के अनुसार, पाकिस्तान में अभी तक 6,26,802 लोग संक्रमित हुए हैं और संक्रमण से 13,843 लोगों की मौत हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement