Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के PM इमरान खान कोरोना पॉजीटिव, 2 दिन पहले लगवाई थी चीन की वैक्सीन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं और उन्होंने खुद को घर में पृथक कर लिया है। स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के शीर्ष सलाहकार डॉक्टर फैसल सुल्तान ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2021 21:28 IST
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान हुए कोरोना संक्रमित, 2 दिन पहले लगवाई थी चीन की वैक्सीन- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के पीएम इमरान खान हुए कोरोना संक्रमित, 2 दिन पहले लगवाई थी चीन की वैक्सीन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं और उन्होंने खुद को घर में पृथक कर लिया है। स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के शीर्ष सलाहकार डॉक्टर फैसल सुल्तान ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि 2 दिन पहले ही इमरान खान ने चीन की कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार (18 मार्च) को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया और अपने देश के लोगों से महामारी के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया था। 

गौरतलब है कि खान (67) ने राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पहले चरण में गुरुवार (18 मार्च) को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन एवं संयोजन को लेकर प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉक्टर सुल्तान ने ट्विटर का रुख करते हुए खान के संक्रमित होने की पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री इमरान खान कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं और उन्होंने अपने आवास पर खुद को पृथक कर लिया है।'' खान के प्रवक्ता ने डॉक्टर शहबाज गिल ने कहा कि प्रधानमंत्री को हल्का बुखार और खांसी है।  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी है। 

पाकिस्तान में इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए

पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 623,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13,799 हो गई है। मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 579,760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। 2,122 रोगियों की हालत गंभीर है।

वैक्सीन के लिए चीन पर निर्भर है पाकिस्तान

बता दें कि, जहां पाकिस्तान में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है वहीं पाकिस्तान की इमरान खान सरकार इस महीने के आखिर तक चीन से 10 लाख कोविड-19 वैक्सीन को आयात करने की योजना बना रही है। पाकिस्तान कोरोना वैक्सीन के लिए पूरी तरह से चीन पर निर्भर है। योजना मंत्री असद उमर ने कहा, वैक्सीन की पहली खेप 25 मार्च और दूसरी खेप 30 मार्च तक इस्लामाबाद पहुंचेगी। अगले महीने और कोरोना वैक्सीन देश पहुंचेंगी। उन्होंने कहा, पाकिस्तान ने वैक्सीन के लिए दो चीनी कंपनियों संग करार किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement