Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान Covid-19 से लड़ने के लिए ले रहा 150 करोड़ डॉलर का कर्ज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में कोविड-19 संकट का मुकाबला करने के लिए तीन अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों के साथ 150 करोड़ डॉलर के ऋण समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 20, 2020 16:49 IST
पाकिस्तान Covid-19 से लड़ने...- India TV Hindi
Image Source : IANS PHOTO पाकिस्तान Covid-19 से लड़ने के लिए ले रहा 150 करोड़ डॉलर का कर्ज

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में कोविड-19 संकट का मुकाबला करने के लिए तीन अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों के साथ 150 करोड़ डॉलर के ऋण समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। शनिवार को इसकी सूचना दी गई। डॉन समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को विश्व बैंक (डब्ल्यूबी), एशियाई विकास बैंक (एडीबी) और एशियाई इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बैंक (एआईआईबी) के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करने और महामारी के सामाजिक प्रभावों को कम करने के पाकिस्तान सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के उद्देश्य से एडीबी कोविड-19 एक्टिव रिस्पांस एंड एक्सपेंडिचर सपोर्ट प्रोग्राम में 50 करोड़ डॉलर का विस्तार कर रहा है।

एआईआईबी भी इसी कार्यक्रम के तहत 50 करोड़ डॉलर की को-फाइनेंसिंग कर रहा है। इसी तरह 50 करोड़ डॉलर का एक और समझौता हुआ है। अगले कुछ दिनों में 150 करोड़ डॉलर की यह ऋण राशि पाकिस्तान को दी जाएगी।

शनिवार तक, पाकिस्तान में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 1,71,666 थी, वहीं अब तक यहां 3,382 मौतें हो चुकी हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement