Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 4700 के पार,चीन भेज रहा है मेडिकल हेल्प

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ कर 4,788 हो गए है और इस मुल्क में महामारी के तेजी से फैलने का खतरा बढ़ता ही जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 11, 2020 15:11 IST
Pakistan China, Pakistan Coronavirus, Pakistan China Coronavirus, China Coronavirus- India TV Hindi
Pakistan to receive more medical supplies from China as coronavirus cases cross 4,700 | AP Presentational

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ कर 4,788 हो गए है और इस मुल्क में महामारी के तेजी से फैलने का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में चीन अपने दोस्त पाकिस्तान को इस महामारी से निपटने में मदद करने के लिए मेडकिल हेल्प भेज रहा है। अधिकारियों द्वारा शनिवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चलते अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने अपनी बेवसाइट में जानकारी दी कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

762 लोग संक्रमण से पूरी तरह ठीक हुए

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 4,788 हो गई जिनमें संक्रमण के 190 नए मामले हैं। 50 लोगों की हालत नाजुक है वहीं 762 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक, पंजाब में 2,336, सिंध में 1,214, खैबर-पख्तुनख्वा में 656, बलोचिस्तान में 220, गिलगित-बाल्टिस्तान में 215, इस्लामाबाद में 215 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में संक्रमण के 34 मामले हैं। इस बीच चीन पाकिस्तान की सहायता के लिए और चिकित्सा सामग्री भेज रहा है। चीन में पाकिस्तान की राजदूत नगमाना हाशमी ने बताया कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का विशेष विमान चीन से चिकित्सा से जुड़े सामान ले कर आ रहा है।

इमरान खान लोगों से कर रहे अपील
2 दिन में यह दूसरा विमान है जो यहां चिकित्सा सहायता ले कर आ रहा है। हाशमी ने ट्वीट किया,‘PIA का विशेष विमान 50 वेंटिलेटर, पीपीई और अन्य उपकरण ले कर चेंग्दू से इस्लामाबाद के लिए आज रवाना हो गया।’ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक करके अन्य देशों में फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने के तरीकों पर विचार विमर्श किया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों से अधिकारिक दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement