Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने की अमेरिकी ड्रोम हमले की निंदा

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कबीलाई इलाके ओराकजई एजेंसी में आतंकवादी ठिकाने पर 'एकतरफा' ड्रोन हमला करने के लिए अमेरिका की कड़ी निंदा की है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 15, 2017 16:13 IST
Pakistani Army chief condemns US drone strikes- India TV Hindi
Pakistani Army chief condemns US drone strikes

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कबीलाई इलाके ओराकजई एजेंसी में आतंकवादी ठिकाने पर 'एकतरफा' ड्रोन हमला करने के लिए अमेरिका की कड़ी निंदा की है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने गुरुवार को जनरल बाजवा के हवाले से कहा, "ड्रोन हमले जैसी एकतरफा कार्रवाई प्रतिकूल प्रभाव डालने वाली और पाकिस्तान द्वारा कुशलतापूर्वक किए जा रहे सहयोग व खुफिया जानकारियों को साझा करने की भावना के खिलाफ है।" (संबंधों में आई खटास के बाद ताइवान ने पनामा में अपना दूतावास बंद किया)

बाजवा उत्तरी वजीरिस्तान से लगे ओराकजई एजेंसी के स्पिन थाल इलाके में मंगलवार को हुए ड्रोन हमले का जिक्र कर रहे थे। जनरल बाजवा ने कहा, "पाकिस्तान सेना खुफिया जानकारी साझा करने पर प्रभावी कदम उठाने में सक्षम है।" मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी ड्रोन ने दो मिसाइलें एक परिसर में दागीं, जिसमें दो संदिग्ध आतंकवादी सहित हक्कानी नेटवर्क का नेता अबुबकर मारा गया।

जनरल बाजवा ने बुधवार को कहा कि सेना (आतंकवाद के खिलाफ) अब तक हासिल की गई सफलता को बनाए रखने के प्रयास को जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि सेना दूसरे सभी संस्थानों के साथ खड़ी है जो पाकिस्तान को प्रगति व समृद्धि के रास्ते पर ले जाने में मददगार हैं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement