Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PAK: कराची में राशन वितरण के दौरान झगड़ा, पुलिस फायरिंग में महिला की मौत

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण बढ़ी खाने-पीने के सामान की किल्लत अब हिंसक झड़पों की वजह बनने लगी है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 15, 2020 19:28 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

कराची: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण बढ़ी खाने-पीने के सामान की किल्लत अब हिंसक झड़पों की वजह बनने लगी है। देश के सबसे बड़े शहर कराची में ऐसी ही दो अलग-अलग घटनाओं में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। महिला की मौत पुलिस द्वारा की गई हवाई फायरिंग में हुई। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कराची की पीआईबी कॉलोनी में मंगलवार रात दो सामाजिक संगठनों के सदस्य गरीबों के बीच राशन का सामान बांट रहे थे। लोगों की भीड़ को संभालना मुश्किल हो रहा था और इसी बीच किसी बात पर दोनों संगठनों के सदस्यों में विवाद हो गया। नौबत मारपीट तक पहुंच गई।

पुलिस ने मामले में दखल दिया तो संगठनों के सदस्य पुलिसकर्मियों से उलझ गए। वाद-विवाद के बीच एक पुलिस अफसर ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोली चला दी। अफसर ने तो हवाई फायरिंग की थी लेकिन गोली घटनास्थल के पास मौजूद एक मकान की छत पर खड़ी महिला को लग गई जो हंगामे को देख रही थी। सबा नाम की महिला के सिर में गोली लगी। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

इसके बाद लोगों ने सड़क पर हंगामा कर दिया और पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की। उनका कहना था कि जिस पुलिसकर्मी ने गोली चलाई है, उसके खराब रवैये की शिकायत इलाके के लोग पहले भी पुलिस अफसरों से कर चुके हैं। पुलिस ने गोली चलाने वाले हेड कांस्टेबल समेत चार पुलिसकर्मियों को हिरासत में लिया है।

कराची में ही राशन वितरण के दौरान हुए एक अन्य विवाद में मंगलवार को एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्ट में इस घटना के बारे में बताया गया कि कराची के सुरजानी टाउन में सोमवार को एक सामाजिक संगठन के लोगों ने गरीबों के बीच राशन बांटा। लाइन लगाने को लेकर संगठन के लोगों का कुछ लोगों से विवाद हो गया हालांकि उन लोगों ने इसे सुलझा लिया।

लेकिन, अगले दिन मंगलवार को जब संगठन के सदस्य राशन वितरण कर रहे थे, तब सोमवार को झगड़े में शामिल लोग घटनास्थल पर पहुंचे और राशन बांट रहे लोगों पर गोलीबारी कर दी। इसमें 35 वर्षीय जावेद की मौत हो गई व तीन अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement