Monday, April 29, 2024
Advertisement

सैमसंग प्रमुख की गिरफ्तारी पर कोर्ट कर रही है विचार

सोल: दक्षिण कोरिया की एक अदालत देश की राष्ट्रपति और उनकी करीबी मित्र को घूस की पेशकश करने के आरोप में सैमसंग के प्रमुख को गिरफ्तारी वारंट भेजने पर विचार कर रही है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 16, 2017 10:31 IST
seoul court considers arrest of samsung de facto head- India TV Hindi
seoul court considers arrest of samsung de facto head

सोल: दक्षिण कोरिया की एक अदालत देश की राष्ट्रपति और उनकी करीबी मित्र को घूस की पेशकश करने के आरोप में सैमसंग के प्रमुख को गिरफ्तारी वारंट भेजने पर विचार कर रही है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन ली जेई योंग बिना कुछ बोले गुरूवार को सोल सेन्ट्रल डिस्टि्रक्ट कोर्ट पहुंचे।

अभियोजक सैमसंग के वारिस 48 वर्षीय योंग को गिरफ्तार करने के लिए दूसरी बार अनुमति मांग रहे थे। अभियोजकों ने योंग पर सुचारू रूप से कंपनी के नेतृत्व परिवर्तन के लिए सरकार का समर्थन हासिल करने के वास्ते राष्ट्रपति पार्क ग्यून हेई और लंबे समय से उनके मित्र को 3.6 करोड़ डॉलर की घूस देने का आरोप लगाया है। अभियोजक योंग पर गबन, विदेशों में संपत्तियों को छुपाने और झूठे साक्ष्य देने के आरोपों की भी जांच कर रहे हैं।

अदालत ने गत महीने योंग को गिरफ्तार करने के अभियोजकों के पहले प्रयास को खारिज कर दिया था और कहा था कि योंग की गिरफ्तारी को न्यायसंगत ठहराने के लिए सबूतों का अभाव है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement