1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. बैठक से पहले दक्षिण कोरिया ने हटाए सीमा पर उत्तर कोरिया के सैनिकों के लिए लगाए गए लाउडस्पीकर

बैठक से पहले दक्षिण कोरिया ने हटाए सीमा पर उत्तर कोरिया के सैनिकों के लिए लगाए गए लाउडस्पीकर

कोरियाई देशों के बीच इस सप्ताह होने वाले ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन से पहले दक्षिण कोरिया ने सीमा पर उत्तर कोरिया के सैनिकों को संदेश देने के लिहाज से लगाए गए बड़े - बड़े लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल आज से बंद कर दिया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 23, 2018 11:46 IST
South Korea Silences Propaganda Loudspeakers on Border...- India TV Hindi
South Korea Silences Propaganda Loudspeakers on Border With North

सोल: कोरियाई देशों के बीच इस सप्ताह होने वाले ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन से पहले दक्षिण कोरिया ने सीमा पर उत्तर कोरिया के सैनिकों को संदेश देने के लिहाज से लगाए गए बड़े - बड़े लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल आज से बंद कर दिया। इन लाउडस्पीकरों से दक्षिण कोरिया समाचार , संगीत और प्रचार संदेशों का प्रसारण करके उत्तर कोरिया के सैनिकों को अपनी ओर आने के लिए उकसाता है। उत्तर कोरिया भी अपना प्रचार करता है। (विवादास्पद आव्रजन कानून पारित करने एमैनुएल मैक्रों की पार्टी दो हिस्सों में बटी )

कोरिया प्रायद्वीप के दोनों देशों के रिश्तों में हाल के महीनों में सुधार हुआ है। उत्तर कोरिया ने सप्ताहांत में ऐलान किया है कि वह अब परमाणु परीक्षण या लंबी दूरी की मिसाइलों का परीक्षण नहीं करेगा। ताजा घटनाक्रम उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई - इन के बीच शुक्रवार को होने वाली अंतर कोरियाई शिखर बैठक से पहले हुआ है। इस बैठक के बाद किम के अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करने के आसार हैं।

सोल के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अंतर कोरियाई शिखर सम्मेलन 2018 से पहले सैन्य तनाव को कम करने और शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए आज से लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करना रोक दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment