1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. भारत के पड़ोसी देश पर टूटा कोरोना का कहर, एक दिन में हुईं रिकॉर्ड मौतें

श्रीलंका में कोविड-19 से एक दिन में सबसे ज्यादा 101 मरीजों की मौत

श्रीलंका में महामारी की शुरुआत के बाद से गुरुवार को कोविड-19 से 101 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 2,000 के पार पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2021 18:19 IST
Sri Lanka, Sri Lanka Coronavirus, Sri Lanka Covid-19 Death Toll, Sri Lanka Covid-19 Death- India TV Hindi
Image Source : AP श्रीलंका में महामारी की शुरुआत के बाद से गुरुवार को कोविड-19 से 101 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 2,000 के पार पहुंच गई है।

कोलंबो: भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका पर कोरोना वायरस महामारी का कहर बुरी तरह टूट रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में महामारी की शुरुआत के बाद से गुरुवार को कोविड-19 से 101 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 2,000 के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि श्रीलंका में कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते अब तक कुल मिलाकर 2,011 लोगों की जान जा चुकी है। उन्होंने बताया कि देश में अभी कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर चल रही है।

‘जान गंवाने वाले ज्यादातर मरीजों की उम्र 65-75 के बीच’

अधिकारियों ने बताया कि वायरस के संक्रमण से गुरुवार को 101 लोगों ने दम तोड़ दिया जो मार्च 2020 में देश में महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण से कैंडी जिला के पुसेलावा शहर में बुधवार को 8 दिन के एक बच्चे की भी मौत हो गई। यह मासूम देश में सबसे कम उम्र का कोविड मरीज था। अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 से दम तोड़ने वाले अधिकतर मरीजों की उम्र 65-75 वर्ष के बीच है।

अब तक कुल मिलाकर 2.17 लाख लोग हुए संक्रमित
श्रीलंका में अप्रैल के बाद से संक्रमण दर और मृत्यु के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है जिसके लिए पिछले महीने पारंपरिक नववर्ष उत्सव के आयोजन और इस दौरान हुई खरीदारी को आंशिक रूप से जिम्मेदार बताया जा रहा हैं। देश में अब कुल मिलाकर 2,17,000 लोग संक्रमित हुए हैं। मौजूदा लहर के मद्देनजर मई की शुरुआत में यात्रा प्रतिबंध के रूप में लॉकडाउन लगाया गया है। 14 जून को ये पाबंदी हटने की संभावना है।

विशेषज्ञों ने दी थी संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की सलाह
बता दें कि 15 अप्रैल से महामारी की तीसरी लहर के शुरू होने के बाद स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की सलाह दी थी जिसके बाद यह यात्रा पाबंदी लगाई गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X