Monday, May 06, 2024
Advertisement

श्रीलंका: घरों पर कूड़े का ढेर गिर जाने के कारण अबतक 26 की मौत

राजधानी के नजदीक दर्जनों घरों पर कूड़े का ढेर गिर जाने के कारण श्रीलंका में आज सैकड़ों परिवारों को अस्थायी शरणस्थलों में भेजा गया।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 17, 2017 13:45 IST
sri lanka rubbish dump landslide toll rises to 26- India TV Hindi
sri lanka rubbish dump landslide toll rises to 26

कोलंबो: राजधानी के नजदीक दर्जनों घरों पर कूड़े का ढेर गिर जाने के कारण श्रीलंका में आज सैकड़ों परिवारों को अस्थायी शरणस्थलों में भेजा गया। घटना दो दिन पहले की है। हादसे में मरने वालों की संख्या 26 तक पहुंच गई।

डेली मिरर ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि कोलंबो के नजदीक कोलोनावा के मीतोतामुला क्षेत्र में कचरे का पहाड़ ढह जाने से सात बच्चों समेत 26 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबधन केंद्र के मुताबिक हादसे के कारण 180 परिवारों के 625 लोगों को हटाया गया। सेना ने बताया कि बचाव अभियान में पुलिस और विशेष कार्यबल के 1,000 सुरक्षा कर्मी जुटे हैं।

नेशनल बिल्डिंग रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ने कहा कि घटनास्थल को खतरनाक इलाका घोषित किया गया है। यहां 130 घरों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाए जाने की जरूरत है। अधिकारियों ने बताया कि सैकड़ों लोगों को अस्थायी शरणस्थलों पर ले जाया गया है और सरकार जल्द ही और लोगों को वहां से हटाएगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement