Sunday, May 19, 2024
Advertisement

श्रीलंका में सोमवार से खत्‍म होगा राष्‍ट्रव्‍यापी कर्फ्यू, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 400 से ज्‍यादा

रीलंका ने जानलेवा संक्रमण को देखते हुए 20 मार्च को पूरे देश में 24 घंटे का कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी।

Edited by: India TV News Desk
Published on: April 25, 2020 13:19 IST
Sri Lanka to lift nationwide curfew on Monday- India TV Hindi
Sri Lanka to lift nationwide curfew on Monday

कोलंबो। श्रीलंका में कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लागू कर्फ्यू को सोमवार को खत्‍म कर दिया जाएगा। पुलिस ने यह जानकारी दी है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 400 से अधिक है। शुक्रवार को यहां एक दिन में सबसे ज्‍यादा 49 मामले सामने आए थे।

श्रीलंकन नौसेना कार्यालय में कोरोना वायरस संक्रमण के 30 नए मामले मिले हैं, जो नया क्‍लस्‍टर है। शुक्रवार तक देश में कुल 414 मामले सामने आए थे और मरने वालों की संख्‍या केवल 7 है। 100 से अधिक लोक इस बीमारी से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

शनिवार को जारी एक बयान में पुलिस ने कहा है कि 27 अप्रैल को सुबह 5 बजे कर्फ्यू हटा लिया जाएगा। बयान में इसके दोबारा लगाने के संकेत नहीं हैं। हालांकि, विश्‍लेषकों का कहना है कि कर्फ्यू दोबारा लगाया जा सकता है। सप्‍ताहांत तक एक नया आदेश जारी होने की पूरी संभावना है।

श्रीलंका ने जानलेवा संक्रमण को देखते हुए 20 मार्च को पूरे देश में 24 घंटे का कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। पिछले सोमवार को सरकार ने कोरोना मरीजों की संख्‍या में अचानक वृद्धि को देखते हुए राष्‍ट्रव्‍यापी कर्फ्यू में ढील देने के अपने फैसले को टाल दिया था और इसे 27 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया था।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इस हफ्ते उन्‍होंने पीसीआर (पॉलीमर चेन रिएक्‍शन) टेस्‍ट की संख्‍या बढाई है और उनका लक्ष्‍य प्रतिदिन 100 पीसीआर टेस्‍ट करने का है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement