Thursday, April 18, 2024
Advertisement

सिरिसेना ने कहा विदेशी और देशी विचारों के बीच टक्‍कर है श्रीलंका में जारी संकट

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने देश में जारी राजनीतिक संकट को विदेशी और स्थानीय विचारों के बीच संघर्ष करार दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 10, 2018 9:29 IST
Sri Lankan President Maithripala Sirisena- India TV Hindi
Sri Lankan President Maithripala Sirisena

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने देश में जारी राजनीतिक संकट को विदेशी और स्थानीय विचारों के बीच संघर्ष करार दिया। सिरिसेना ने पोलोननरुवा में रविवार को एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यह विदेशी विचारों का मानने वालों और स्थानीय मूल्यों का आदर करने वालों के बीच का मुद्दा है।’’ 

इसे ‘यूनाइटेड नेशनल पार्टी’ (यूएनपी) पर अप्रत्यक्ष रूप से की गई टिप्पणी के तौर पर देखा जा रहा है, जिसके साथ मिलकर वर्ष 2015 से सिरिसेना गठबंधन सरकार चला रहे थे। यह साझेदारी प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (यूएनपी के नेता) को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने के बाद 26 अक्टूबर को खत्म हो गई थी। इसके बाद से ही देश में राजनीतिक संकट शुरू हो गया था। हालांकि विक्रमसिंघे अपने निलंबन को असंवैधानिक बताते हुए अब भी आधिकारिक आवास पर बने हुए हैं। 

वहीं विक्रमसिंघे की जगह प्रधानमंत्री नियुक्त किए गए महिन्द राजपक्षे संसद में बहुमत साबित करने में नाकामयाब रहे और अब यह मामला अदालत में है। सिरिसेना ने कहा कि वह अदालत के आदेश के बाद ही अपना अगला कदम तय करेंगे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement