1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. ‘गायब’ कर दी गई हैं टेनिस स्टार पेंग शुआई? जानें, चीन ने क्या कहा

‘गायब’ कर दी गई हैं टेनिस स्टार पेंग शुआई? जानें, चीन ने क्या कहा

बता दें कि पेंग ने 2 सप्ताह से अधिक समय पहले आरोप लगाए थे, लेकिन मंत्रालय ने इस मामले की जानकारी होने की बात को लगातार अस्वीकार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 23, 2021 20:58 IST
Peng Shuai, International Olympic Committee IOC, China- India TV Hindi
Image Source : AP FILE चीन की टेनिस स्टार पेंग शुआई कुछ समय से लगातार सुर्खियों में हैं।

Highlights

  • पेंग शुआई ने एक वरिष्ठ चीनी नेता के खिलाफ सोशल मीडिया पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।
  • चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि पेंग ने हाल ही में कुछ गतिविधियों में हिस्सा लिया था।
  • पहले लिजियान ने कहा था कि उन्हें इस पूरे मामले की कोई जानकारी नहीं है।

बीजिंग: चीन की टेनिस स्टार पेंग शुआई कुछ समय से लगातार सुर्खियों में हैं। उनका नाम हाल में तब चर्चा में आया जब उन्होंने एक वरिष्ठ चीनी नेता के खिलाफ सोशल मीडिया पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। आरोप लगाने के बाद से वह सार्वजनिक रूप से दिखना बंद हो गई थीं जिसके बाद चीन की सरकार आलोचनाओं के घेरे में आ गई थी। इस मसले पर जब चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि पेंग ने हाल ही में कुछ सार्वजनिक गतिविधियों में हिस्सा लिया था।

‘यह कोई कूटनीतिक सवाल नहीं है’

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए लिजियान ने कहा, ‘यह कोई कूटनीतिक सवाल नहीं है। जैसा कि आपने देखा होगा, उन्होंने हाल ही में कुछ सार्वजनिक गतिविधियों में भाग लिया था और IOC अध्यक्ष बाक के साथ एक वीडियो कॉल की थी। हम उम्मीद करते हैं कि कुछ लोग इस मामले को दुर्भावनापूर्ण तरीके से बढ़ा-चढ़ाकर पेश करना या इस पर राजनीति करना बंद करेंगे।’ इससे पहले लिजियान ने कहा था कि उन्हें इस पूरे मामले की कोई जानकारी नहीं है।

2 हफ्ते पहले लगाए थे आरोप
बता दें कि पेंग ने 2 सप्ताह से अधिक समय पहले आरोप लगाए थे, लेकिन मंत्रालय ने इस मामले की जानकारी होने की बात को लगातार अस्वीकार किया है। आरोप लगाने के बाद से ही टेनिस स्टार ‘लापता’ बताई जा रही हैं। महिला युगल में पूर्व शीर्ष खिलाड़ी शुआई ने 2013 में विंबलडन तथा 2014 में फ्रैंच ओपन खिताब अपने नाम किया था। 35 वर्षीय पंग शुआई चीन की सबसे अच्छी टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने न केवल डबल्स स्पर्धा में 23 से अधिक ख़िताब जीते हैं बल्कि 2011 में सिंगल्स की रैंकिंग में भी वह 14वें स्थान तक पहुंची थीं।

bigg boss 15