Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

चीन के गुआंग्दोंग प्रांत में हाइमा तूफान ने मचाई भारी तबाही

दक्षिण चीन के गुआंग्दोंग प्रांत में हाइमा नाम के तूफान ने 16.9 लाख लोगों को प्रभावित किया है। प्रांतीय नागरिक मामलों के विभाग ने रविवार को कहा कि शुक्रवार को गुआंग्दोंग पहुंचे तूफान हाइमा से कई शहरों में अचानक भारी बारिश हुई।

IANS IANS
Updated on: October 23, 2016 17:13 IST
AP Photo- India TV Hindi
AP Photo

गुआंग्झू: दक्षिण चीन के गुआंग्दोंग प्रांत में हाइमा नाम के तूफान ने 16.9 लाख लोगों को प्रभावित किया है। प्रांतीय नागरिक मामलों के विभाग ने रविवार को कहा कि शुक्रवार को गुआंग्दोंग पहुंचे तूफान हाइमा से कई शहरों में अचानक भारी बारिश हुई।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बताया गया कि 668,000 लोगों की समय रहते निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया। इस वजह से किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। विभाग ने 2,749 घरों के क्षतिग्रस्त और 1,78,000 हेक्टेयर की खेती बर्बाद होने की जानकारी दी है। विभाग ने कुल 3.5 अरब युआन के आर्थिक नुकसान का अनुमान जताया है।

इस तूफान के कारण 21.2 लाख घरों की बिजली गुल रही। लेकिन, 95.5 प्रतिशत घरों में प्रांतीय पावर ग्रिड कंपनी द्वारा आपातकालीन मरम्मत के कारण बिजली आपूर्ति फिर से बहाल हो गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement