Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति ने शेयर की 1971 की एक तस्वीर, आगबबूला हो गए पाकिस्तानी

तालिबान को लेकर अफगानिस्तान और पाकिस्तान आमने सामने हैं। इसी बीच अफगानिस्तान के पहले उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने बांग्लादेश के नाम पर पाकिस्तान पर तंज कसा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2021 21:13 IST
अमरुल्ला सालेह- India TV Hindi
Image Source : FILE अमरुल्ला सालेह

काबुल: तालिबान को लेकर अफगानिस्तान और पाकिस्तान आमने सामने हैं। इसी बीच अफगानिस्तान के पहले उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने बांग्लादेश के नाम पर पाकिस्तान पर तंज कसा है। दरअसल, उन्होंने 1971 में भारत के हाथों पाकिस्तान को मिली हार और पूर्वी पाकिस्तान के स्वतंत्रता से जुड़ी एक तस्वीर ट्वीट की है।

तस्वीर ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, 'हमारे इतिहास में ऐसी कोई तस्वीर नहीं है और न कभी होगी। हां, कल मैं एक सेकंड के लिए हिल गया क्योंकि एक रॉकेट ऊपर से उड़ता हुआ आया और कुछ मीटर की दूरी पर जा गिरा। प्रिय पाक ट्विटर हमलावरों, तालिबान और आतंकवाद इस तस्वीर के आघात को ठीक नहीं कर पाएंगे। कोई अन्य तरीका खोजें।'

अमरुल्ला सालेह के इस ट्वीट पर कई भारतीय सहमति जता रहे हैं। वहीं, तमाम पाकिस्तानी आगबबूला हो गए हैं। कई पाकिस्तानी यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। कुछ पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स ने रॉकेट हमले के दौरान उनके डरने का वीडियो भी शेयर किया।

बता दें कि इससे पहले अमरुल्ला सालेह ने कहा था कि पाकिस्तानी एयर फोर्स ने तालिबान के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अफगान आर्मी और एयरफोर्स को आधिकारिक चेतावनी दी है कि स्पिन बोल्डक क्षेत्र से तालिबान को हटाने के किसी भी कदम का पाकिस्तान वायु सेना द्वारा सामना किया जाएगा।

इसके साथ ही, उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पाकिस्तान की एयरफोर्स तालिबान को एयर सपोर्ट मुहैया करा रही है। हालांकि, सालेह के आरोपों को खारिज करते हुए पाकिस्तान ने इसे बेबुनियाद बताया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement