1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जाकिर नाइक ने दी धमकी, कहा- ... मिलेगी दर्दनाक सजा

जाकिर नाइक ने दी धमकी, कहा- ... मिलेगी दर्दनाक सजा

जाकिर नाइक ने फेसबुक पर एक और भड़काऊ पोस्ट डाला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 30, 2020 13:56 IST
zakir naik- India TV Hindi
Image Source : PTI zakir naik

फ्रांस में मोहम्मद साहब की तस्वीर दिखाने वाले टीचर की हत्या और चर्च में हमले की घटना और राष्ट्रपति मैक्रां के बयान के बाद भड़काऊ भाषणों का दौर जारी है। मलेशिया के पूर्व प्रधान​मंत्री महातिर मोहम्मद के विवादस्पद बयान के बाद अब भारत से निर्वासित मुस्लिम स्कॉलर जाकिर नाइक का बयान सामने आया है। जाकिर नाइक ने फेसबुक पर एक और भड़काऊ पोस्ट डाला है। 

zakir naik

zakir naik

मैक्रों का बिना नाम लिए ही विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक ने भड़काऊ और विवादित बयान दिया है और कहा कि अल्लाह के बंदे को गाली देने वालों को दर्दनाक सजा मिलेगी। इसके बाद जाकिर ने शुक्रवार को एक बार भड़काने वाली भाषा का प्रयोग करते हुए पोस्ट डाली है। इसमें जाकिर ने कहा है कि "वास्तव में, जो लोग अल्लाह और उसके रसूल को गाली देते हैं - अल्लाह ने उनके लिए अपमानजनक सजा की तैयारी की है।"

zakir naik

zakir naik

मुस्लिमों को है फ्रांसीसी लोगों को मारने का अधिकार:महातिर

मुस्लिम अतिवादिता के अपने बयान से मुस्लिम देशों के निशाने पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों पर कल मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने हमला बोला था। मोहम्मद ने न सिर्फ फ्रांस में की गईं हत्याओं को सही ठहराया है बल्कि यह तक कह डाला है कि गुस्साए मुस्लिमों को फ्रांस के लाखों लोगों को मारने का अधिकार है। इस बीच उन्होंने महिलाओं की आजादी पर भी बयानबाजी की है। हालांकि, ट्विटर ने उनका ट्वीट डिलीट कर दिया। हालांकि अंत में उन्होंने लिखा है- 'एक मुस्लिम के तौर पर मैं हत्या का समर्थन नहीं करूंगा लेकिन जहां मैं अभिव्यक्ति की आजादी में विश्वास करता हूं, मुझे नहीं लगता कि उसमें लोगों का अपमान करना शामिल होता है।' महातिर ने अपने ट्वीट में कहा, 'हालांकि, धर्म से परे, गुस्साए लोग हत्या करते हैं। फ्रांस ने अपने इतिहास में लाखों लोगों की हत्या की है जिनमें से कई मुस्लिम थे। मुस्लिमों को गुस्सा होने और इतिहास में किए गए नरसंहारों के लिए फ्रांस के लाखों लोगों की हत्या करने का हक है।'

क्या है पूरा मामला

पिछले दिनों फ्रांस में एक टीचर ने क्लास के अंदर स्टूडेंट्स के पैगम्बर मोहम्मद साहब का विवादित कार्टून दिखाया था। इसके बाद एक स्टूडेंट ने उस टीचर का कत्ल कर दिया था। इस वारदात को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रौं ने इस्लामी आंतकवाद करार दिया था और कहा था कि इस्लाम हमारा मुस्तकबिल हथियाना चाहता है, जो कभी नहीं होगा।

इसके साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रौं ने पैगम्बर मोहम्मद साहब के विवादित कार्टून को जारी रखने की बात कही थी। इमैनुअल मैक्रों के बयान के बाद कई मुस्लिम देश विरोध में उतर आए हैं। फिलिस्तीन, तुर्की, जॉर्डन, कतर, सऊदी अरब, बंग्लादेश, पाकिस्तान समेत कई देश में प्रदर्शन हो रहा है। यहां तक कि फ्रांस के प्रोडक्ट्स का बॉयकॉट किया जा रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment