Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाक में 14 वर्षीय हिंदू लड़की का बंदूक की नोक पर धर्मपरिवर्तन और शादी, घटना जानकर हिल जाएगा दिमाग

14 वर्षीय हिंदू लड़की को मुस्लिम धर्म के युवकों ने जबरन घर से उठा लिया। गनप्वाइंट पर उसका अपहरण करने के बाद ले जाकर धर्म परिवर्तन कराया। उसके बाद उसकी मुस्लिम लड़के से उसकी शादी भी करवा दी। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत की है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 12, 2023 23:51 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

14 वर्षीय एक हिंदू लड़की को मुस्लिम युवकों ने जबरन उसके परिवार वालों के सामने ही बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया। एकांत में ले जाकर गनप्वाइंट पर उसका धर्म परिवर्तन कराया, जबरदस्ती इस्लाम कुबूल करवाया और फिर मुस्लिम लड़की से उसकी शादी करवा दी। दिल-दिमाग को हिला देने वाली यह घटना पाकिस्तान में हुई है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर इस तरह के जुर्म की यह कोई पहली वारदात नहीं है, बल्कि अक्सर ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता रहता है। घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत की है, जहां 14 वर्षीय हिंदू नाबालिग लड़की सोहाना शर्मा कुमारी का जबरन अपहरण करने के बाद उसका धर्म परिवर्तन कराया गया। इस घटना से सनसनी फैल गई है।

एक पत्रकार ने ट्वीट में लिखा कि बेनजीराबाद जिले में बंदूक की नोक पर सोहना का अपहरण कर लिया गया था, उसके बाद शादी करवाकर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया। उनके पिता दिलीप कुमार को जो दर्द सहना पड़ा, वह अकल्पनीय है। वह बेबस होकर घटना को देखते रहे। अदालत द्वारा सोहना को उसके पीड़ित परिवार से मिलाने से इंकार करने से अन्याय के घाव और गहरे हो गए हैं। यह जघन्य कृत्य एक ऐसे समाज का प्रतीक है जिसने अपनी नैतिकता खो दी है। हम इस तरह के अत्याचारों के गवाह कैसे बन सकते हैं और चुप रह सकते हैं? तथाकथित मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की आवाज कहां है, जो चैंपियन न्याय का दावा करते हैं? क्या मानवता अभी भी मौजूद है या हम करुणा और सहानुभूति की ²ष्टि खो चुके हैं? (आईएएनएस)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement