Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चंद्रयान-3 की लैंडिंग से पहले सामने आया का एक Video, स्पेस में अंतरिक्ष यात्री ने कुछ इस तरह खाया ब्रेड और शहद

सोशल मीडिया पर एस्ट्रोनॉट सुल्तान अलनियादी का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। चंद्रयान-3 की चर्चा के बीच लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से इस वीडियो को लगातार शेयर कर रहे हैं। साथ ही मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 23, 2023 11:51 IST
चंद्रयान-3 की लैंडिंग से पहले सामने आया का एक Video, स्पेस में अंतरिक्ष यात्री ने कुछ इस तरह खाया ब्- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA SCREEN GRAB चंद्रयान-3 की लैंडिंग से पहले सामने आया का एक Video, स्पेस में अंतरिक्ष यात्री ने कुछ इस तरह खाया ब्रेड और शहद

Astronaut : दुनिया की नजर भारत के चंद्रयान-3 वा है, जो चंद घंटों बाद चंद्रमा पर लैंडिंग करेगा। इसके ठीक पहले एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो हैरान करने वाला है। हाल ही में एक एस्ट्रोनॉट ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उसने बताया कि अगर स्पेस में उड़ते हुए अगर किसी को भूख लगे तो वो कैसे ब्रेड पर शहद लगाकर खा सकता है। उसने इस तरह का वीडियो भी शेयर किया है। सोशल मीडिया पर एस्ट्रोनॉट सुल्तान अलनियादी का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। चंद्रयान-3 की चर्चा के बीच लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से इस वीडियो को लगातार शेयर कर रहे हैं। साथ ही मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं।

स्पेस में कुछ इस तरह खाई शहद और ब्रेड

सोशल मीडिया पर शेयर हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एस्ट्रोनॉट यानी अंतरिक्ष यात्री एक शहद की बोतल और एक ब्रेड हाथ में लेकर आता है। इसके बाद वो दोनों को छोड़ देता है। कम ग्रैविटी यानी गुरुत्वाकर्षण के चलते ब्रेड और बोतल हवा में उड़ने लगते हैं। इसके बाद एस्ट्रोनॉट बोतल को उठाकर उससे ब्रेड पर शहद डालता है, बोतल से निकला हुआ शहद भी हवा में तैरने लगता है। इस तैरती शहद की बड़ी बूंद के आगे एस्ट्रोनॉट ब्रेड पर लगाता है और शहद ब्रेड पर चिपक जाता है। इसके बाद वो आराम से बोतल रखने जाता है, तब तक शहद और ब्रेड हवा में तैरते रहते हैं। कुछ देर बाद एस्ट्रोनॉट आता है और ब्रेड को मोड़कर खाने लगता है, स्पेस में उसे ब्रेड पकड़ने की भी जरूरत नहीं होती है।

एस्ट्रोनॉट ने शहद को लेकर कही ये बात

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए एस्ट्रोनॉट सुल्तान अलनियादी ने लिखा, 'क्या आपने कभी सोचा है कि अंतरिक्ष में शहद कैसे बनता है? मेरे पास अभी भी कुछ अमीराती शहद बचा हुआ है, जिसका मैं समय-समय पर मजे लेता रहता हूं. शहद के कई फायदे हैं, खासतौर पर अंतरिक्ष यात्रियों के स्वास्थ्य के लिए।' इस वीडियो को लाग कौतूहल के साथ देख रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement