Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bangladesh News: हिंदू श्रद्धालुओं से भरी नांव पलटने से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 49 हुई

Bangladesh News: बांग्लादेश में रविवार को कोरोटा नदी में हिंदू श्रद्धालुओं से भरी नाव पलट गई। हादसे में नाव सवार 24 लोगों की मौत हो गई। जबकि दर्जनों लोग लापता है। राहत और बचाव अभियान चलाकर लोगों की तलाश की जा रही है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 26, 2022 21:56 IST
a boat full of Hindu pilgrims overturned- India TV Hindi
Image Source : AP a boat full of Hindu pilgrims overturned

Highlights

  • बांग्लादेश में नांव पलटी
  • 49 हिंदू श्रद्धालुओं की मौत
  • 41 लोग अभी भी लापता

Bangladesh News: पश्चिमोत्तर बांग्लादेश में रविवार को एक नांव पलटने से जान गंवाने वालों की संख्या सोमवार को बढ़ कर 49 हो गई। मृतकों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं। बता दें कि रविवार को दुर्गा पूजा उत्सव से पूर्व महालया के मौके पर हिंदू श्रद्धालु बोदेश्वरी मंदिर की ओर जा रहे थे, तभी देश के उत्तर-पश्चिमी पंचगढ़ जिले में कोरोटो नदी में, उन्हें ले जा रही नांव पलट गई। 

a boat full of Hindu pilgrims overturned

Image Source : AP
a boat full of Hindu pilgrims overturned

रिश्तेदारों का दावा- 58 लोग अभी भी लापता

BDNEWS.COM की खबर के अनुसार, पंचगढ़ के अतिरिक्त उपायुक्त (राजस्व) दीपांकर रॉय ने कहा कि शाम पांच बजे तक कुल 43 शव बरामद किए गए। हालांकि, 41 लोग अभी भी लापता हैं। रॉय, जिला प्रशासन द्वारा गठित जांच समिति का नेतृत्व कर रहे हैं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि दिनाजपुर में एक नदी में कुछ शव मिले हैं। शव कथित तौर पर तेज धारा के कारण बहाव के साथ आगे बह गए थे। 'ढाका ट्रिब्यून अखबार' के मुताबिक, बाद में, कोरोटा नदी से छह और शव बरामद किए गए, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़ कर 49 हो गई। इनमें 13 बच्चे, 24 महिलाएं और 12 पुरुष शामिल हैं। रॉय ने बताया कि बरामद किए गए शवों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया है। मीडिया की खबरों में यात्रियों के रिश्तेदारों के हवाले से कहा गया है कि लगभग 58 यात्री लापता हैं, जबकि अधिकारियों ने पहले कहा था कि नाव में 80 यात्री सवार थे। प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि नाव में 150 से अधिक यात्री सवार थे। कुछ लोग तैरकर नदी के किनारे वापस चले गए, लेकिन कई अभी भी लापता हैं। 

a boat full of Hindu pilgrims overturned

Image Source : AP
a boat full of Hindu pilgrims overturned

नाव क्यों डूबी इसकी जांच की जाएगी -सोलेमान अली

'ढाका ट्रिब्यून अखबार' ने जांच निकाय प्रमुख रॉय के हवाले से कहा, ''शुरुआती जांच के मुताबिक, नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे।'' अखबार के अनुसार, ''हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि नाव के डूबने के पीछे अन्य कारण भी हो सकते हैं, लेकिन इसका खुलासा समिति द्वारा अपनी जांच पूरी करने के बाद किया जाएगा।'' उप-जिले के प्रशासनिक प्रमुख सोलेमान अली ने कहा, ''नाविक ने कुछ लोगों को, नाव में वजन को कम करने के लिए उतरने को कहा था, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी।'' रॉय ने कहा कि पंचगढ़ में दमकल सेवा तलाशी अभियान का नेतृत्व कर रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement