Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में फिर बड़ा बम धमाका, यूसी चेयरमैन सहित 7 लोगों की मौत

पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ा बम धमाका हुआ है। हाल के समय में पाकिस्तान में लगातार ब्लास्ट हो रहे हैं। पहले से ही कंगाल पाकिस्तान में लगातार हो रहे ब्लास्ट और आत्मघाती हमलों से पाकिस्तान की हालत और खराब हो गई है। आतंकियों को पालने वाला पाक खुद ही आतंकवाद का शिकार हो रहा है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 08, 2023 6:41 IST
पाकिस्तान में फिर बड़ा बम धमाका, यूसी चेयरमैन सहित 7 लोगों की मौत- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान में फिर बड़ा बम धमाका, यूसी चेयरमैन सहित 7 लोगों की मौत

Pakistan Blast: पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ा बम धमाका हुआ है। पाकिस्तान में बलूचिस्तान के केच जिले में सोमवार को हुए इस बड़े ब्लास्ट में 7 लोगों के चीथड़े उड़ गए। इसमें एक वाहन को रिमोट कंट्रोल बम से उड़ा दिया गया। इस बम धमाके में जिन 7 लोगों की मौत हुई, उनमें यूनियन काउंसिल बालगुटार के चेयरमैन इशाक याकूब भी शामिल थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंजगुर के डिप्टी कमिश्नर अमजद सोमरो ने कहा कि इश्तियाक याकूब और एक विवाह फंक्शन से लौट रहे अन्य लोगों को ले जा रहे वाहन को निशाना बनाने के लिए बदमाशों ने एक रिमोट विस्फोटक उपकरण लगाया था।

रिपोर्ट के अनुसार जैसे ही वाहन बालगुटार इलाके में चकर बाजार पहुंचा, तभी रिमोट से बम ब्लास्ट कर दिया गया। इससे 7 लोगों की जान चली गई। पाकिस्तान के अखबार 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों की पहचान मोहम्मद याकूब, इब्राहिम, वाजिद, फिदा हुसैन, सरफराज और हैदर के रूप में हुई है। वे बालगुटार और पंजगुर के रहने वाले थे।

ब्लास्ट में किस संगठन का हो सकता है हाथ?

मृतकों में से 4 की पहचान उनके रिश्तेदारों ने एक अस्पताल में की। बता दें कि इशाक बालगात्री के पिता याकूब बालगात्री और उनके 10 साथी भी सितंबर 2014 में उसी इलाके में मारे गए थे। इसकी जिम्मेदारी प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन फ्रंट (बीएलएफ) ने ली थी। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों को सोमवार की घटना में उसी संगठन के शामिल होने की आशंका है।

पिछले दिनों हुआ था बड़ा बम धमाका, 46 लोगों की हो गई थी मौत

इससे पहले पाकिस्तान में 30 जुलाई की रात बड़ा आत्मघाती बम​ विस्फोट हुआ था। एक कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी के राजनीतिक सम्मेलन के दौरान अचानक बम धमाका होने के बाद धमाके से उठे धूल के गुबार के छंटते ही चारों ओर लाशें पड़ी दिखाई दीं। हमले में सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है। इस हमले में मरने वालों की संख्या पहले 40 बताई गई थी, फिर बढ़कर 46 के करीब हो गई थी।

 खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की पुलिस ने इस आत्मघाती विस्फोट के पीछे प्रतिबंधित आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) का हाथ बताया था। इस विस्फोट में 100 से अधिक लोग घायल हुए थे। यह विस्फोट रविवार को तब हुआ, जब कट्टरपंथी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के 400 से अधिक सदस्य खार शहर में एक सभा के लिए एकत्र हुए थे। इस शहर की सीमा अफगानिस्तान से लगती है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement