Saturday, May 11, 2024
Advertisement

चीन में बड़ा धमाका, 31 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मृत्यु का आंकड़ा, ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग

चीन में बड़े धमाके की खबर है। यह धमाका इतना भीषण था कि रेस्तरां सहित आसपास की पूरी दुकानों में भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग घटनास्थल पर पहुंच गया। घटना में 31 लोग जलकर मर गए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 22, 2023 9:39 IST
चीन में बड़ा धमाका, 31 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मृत्यु का आंकड़ा, ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग- India TV Hindi
Image Source : TWITTER चीन में बड़ा धमाका, 31 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मृत्यु का आंकड़ा, ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग

China Blast: चीन में बुधवार की रात को बड़ा ब्लास्ट हो गया है। इस बड़े धमाके में 31 लोगों की मौत की खबर है। मौत का यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। बताया जा रहा है कि यह बड़ा धमाका चीन में यिनचुआन शहर एक रेस्तरां में हुआ। मिली जानकारी के अनुसार धमाके की वजह गैस लीक होना बताया जा रहा है। 

चीनी मीडिया शिन्हुआ ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि रेस्तरां में अचानक गैस लीक होने की वजह से तेजी के साथ ब्लास्ट हुआ। इस हादसे की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में दमकल वाहन घटनास्थल पर पहुंच गए। यहां से लोगों को निकालकर अस्पताल ले जाया गया।

चीनी मीडिया में आई हादसे की भयावह तस्वीरें

ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, उत्तर पश्चिमी चीन के यिनचुआन में बुधवार रात एक बारबेक्यू रेस्टोरेंट में गैस विस्फोट हुआ। इस हादसे में 31 लोगों की मौत हो गई और 7 का इलाज चल रहा है। चीनी मीडिया में तस्वीरें सामने आई हैं, वे हादसे की भयावहता को दिखा रही हैं। 

इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह धमाके के बाद पूरे रेस्तरां और आसपास की दुकानें आग से धू धू करके जल उठीं। चीनी प्रशासन का अमला घटनास्थल पर मुस्तैदी के साथ आग बुझाने के काम में जुटा हुआ है। वहीं आग लगने के कारणों की भी विस्तृत जांच की जा रही है। अब तक 38 लोगों को घटनास्थल से रेस्क्यू कर लिया गया है। 

जहां धमाका हुआ वह मुस्लिम बहुल इलाका

धमाके की यह घटना ड्रैगन बोट फेस्टिवल से ठीक पहले की बताई जा रही है। जिस इलाके में ये हादसा हुआ वहां मुस्लिम आबादी ज्यादा है। वहीं चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी घटना पर दुख व्यक्त करते हुए घायलों को प्राथमिक इलाज देने का अनुरोध किया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement