Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अगले एक दो दिन में पाकिस्तान के विदेश मंत्री पद की शपथ लेंगे बिलावल भुट्टो, पीपीपी नेता कमर जमान काइरा ने की पुष्टि

'जियो न्यूज' के मुताबिक पीपीपी नेता और कश्मीर एवं गिलगित-बाल्टिस्तान से जुड़े मामलों में पाक प्रधानमंत्री के सलाहकार कमर जमान काइरा ने लंदन में संवाददाताओं से बातचीत में इस बात की पुष्टि की कि बिलावल एक से दो दिन के भीतर विदेश मंत्री पद की शपथ लेंगे। विदेश मंत्री के रूप में शपथ नहीं लेने बिलावल हाल में लंदन पहुंचे थे, जहां उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ से मुलाकात की थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 24, 2022 7:18 IST
Bilawal Bhutto will take oath as Pakistan's foreign minister- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bilawal Bhutto will take oath as Pakistan's foreign minister

Highlights

  • एक से दो दिन में पाकिस्तान के विदेश मंत्री पद की शपथ लेंगे बिलावल भुट्टो
  • पीपीपी नेता कमर जमान काइरा ने की पुष्टि
  • बिलावल ने लंदन में नवाज शरीफ से की मुलाकात

इस्लामाबाद/लंदन: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी अगले एक से दो दिन में पाकिस्तान के विदेश मंत्री पद की शपथ लेंगे। पीपीपी के एक वरिष्ठ नेता ने शनिवार को यह पुष्टि की। इससे प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार में गठबंधन के सभी सहयोगियों के बीच सब कुछ सामान्य न होने की अटकलों पर विराम लग गया। पाकिस्तान में विदेश मंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे बिलावल (33) ने मंगलवार को शपथ नहीं ली थी, जिससे उनकी नयी सरकार में शामिल होने में कोई दिलचस्पी न होने की अटकलों को हवा मिली थी। 

बिलावल ने लंदन में नवाज शरीफ से की मुलाकात

'जियो न्यूज' के मुताबिक पीपीपी नेता और कश्मीर एवं गिलगित-बाल्टिस्तान से जुड़े मामलों में पाक प्रधानमंत्री के सलाहकार कमर जमान काइरा ने लंदन में संवाददाताओं से बातचीत में इस बात की पुष्टि की कि बिलावल एक से दो दिन के भीतर विदेश मंत्री पद की शपथ लेंगे। विदेश मंत्री के रूप में शपथ नहीं लेने बिलावल हाल में लंदन पहुंचे थे, जहां उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं ने पाकिस्तान के राजनीतिक हालात पर चर्चा की थी और सियासत व राष्ट्रीय हित से जुड़े मुद्दों पर मिलकर काम करने का संकल्प लिया था। 

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने पहले ही बताया था 

इससे पहले सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने भरोसा दिलाया था कि पीपीपी अध्यक्ष पाकिस्तान लौटने के बाद शपथ लेंगे। काइरा ने संवाददाताओं से कहा कि नवाज से मुलाकात के बाद बिलावल पाकिस्तान रवाना हो गए हैं। बिलावल पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे हैं। पीपीपी पाकिस्तान की मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार में संख्या बल के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। इमपुट-भाषा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement