Thursday, April 18, 2024
Advertisement

हांगकांग का बड़ा धमाका ऑफर-5 लाख विदेशी टूरिस्टों को देगा फ्री फ्लाइट्स टिकट

हांगकांग ने विदेशी पर्यटकों का छप्पर फाड़ ऑफर से स्वागत करने का ऐलान किया है। पांच लाख विदेशी पर्यटकों को फ्री फ्लाइट टिकट दिया जाएगा।

Kajal Kumari Written By: Kajal Kumari
Updated on: February 03, 2023 11:36 IST
Hong Kong Big Offer- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO फ्री फ्लाइट्स टिकट

Hong Kong Big Offer: तीन साल से अधिक समय तक कठिन कोविड पाबंदियों को झेलने के बाद अब हांगकांग ने दुनिया भर के लोगों को अपने देश में बुलाने के लिए बड़े स्वागत की तैयारी की है और बड़ा ऐलान किया है। हांगकांग ने ऐसा ऑफर देकर पर्यटकों को बुलाने की बात कही है जिसे सुनकर आप भी खुशी से झूम जाएंगे औऱ आपका भी मन होगा कि हांगकांग घूम ही आते हैं।

रायटर्स के मुताबिक हांगकांग के नेता जॉन ली ने गुरुवार को एक प्रचार अभियान की शुरुआत की जिसमें उन्होंने कहा "देवियों और सज्जनों, यह शायद दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा स्वागत है।" दूसरे देश से आने वाले लोगों, व्यवसायियों और निवेशकों को वापस अपने देश बुलाने के लिए बडी घोषणा करते हुए ली ने कहा कि 5,00,000  विदेशी पर्यटकों को फ्री फ्लाइट्स के टिकट दिए जाएंगे।

हांगकांग करेगा विदेशी पर्यटकों का धमाकेदार स्वागत

सरकार का ये रीब्रांडिंग अभियान, जिसे "हैलो, हॉन्गकॉन्ग" कहा गया है, जो दक्षिणी चीनी शहर के बारे में "अच्छी कहानियां" बताने का प्रयास करेगा, जिसे कोविड ने वर्षों के राजनीतिक दमन, महामारी के प्रतिबंधों के साथ मिलकर, इसकी व्यापार-अनुकूल प्रतिष्ठा को धूमिल कर दिया है।

समाचार एजेंसी एएफपी  के मुताबिक मुख्य कार्यकारी जॉन ली ने  "रोमांच से भरे इस अद्भुत देश" का अनुभव करने के लिए आने वाले 500,000 विदेशी पर्यटकों के लिए मुफ्त हवाई टिकट देने की घोषणा की। एक भाषण के दौरान जॉन ली ने कहा कि व्यापार और पर्यटन के लिए आने वाले लोगों के लिए देश में "नो क्वारंटीन, नो आइसोलेशन और नो रेस्ट्रिक्शन" फॉलो किया जाएगा। ऐसा हम वादा करते हैं।   

मार्च में लोगों को मिलेगा मुफ्त एयर टिकट का उपहार

उन्होंने बताया कि गर्मियों की शुरुआत में मार्च महीने में लोगों के लिए अन्य 80,000 टिकटों के साथ सस्ते फ्लाइट्स टिकट मुहैया कराए जाएंगे। रूसी और स्पेनिश सहित विभिन्न भाषाओं में स्लोगन वाली पृष्ठभूमि के साथ, शहर के मुख्य सम्मेलन केंद्र में इसके प्रसिद्ध बंदरगाह के बगल में नर्तकियों और चमकती नीयन रोशनी के साथ अभियान की शुरुआत की गई।

अधिकारियों ने कहा कि एयरलाइंस कैथे पैसिफिक, हांगकांग एक्सप्रेस और हांगकांग एयरलाइंस को 1 मार्च से छह महीने के लिए विदेशी आगंतुकों को मुफ्त उड़ान टिकट वितरित किए जाएंगे। विदेशी पर्यटकों के लिए तीन सप्ताह तक के आवश्यक क्वारंटीन के नियमों, कोविड के टेस्ट्स और स्क्रीनिंग के साथ, हांगकांग को कोरोना ने पिछले तीन वर्षों में दूसरे देशों के लिए लगभग सील कर दिया था।

हांगकांग का पर्यटन विभाग हुआ है प्रभावित

हांगकांग में साल 2022 में सिर्फ 6,00,000 विदेशी पर्यटक आए, जो 2018 के आंकड़े के एक प्रतिशत से भी कम है। पिछले तीन वर्षों में 130 से अधिक अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने अपने हांगकांग कार्यालयों को बंद कर दिया है, जबकि हाल ही में 253 जापानी कंपनियों के एक सर्वेक्षण से पता चला है कि गुणवत्ता वाले श्रमिकों को हासिल करना उनकी सर्वोच्च चिंता थी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल 1,40,000 से अधिक लोगों ने हांगकांग की श्रम शक्ति को छोड़ दिया था, जब अर्थव्यवस्था में 3.5 प्रतिशत की गिरावट आई थी।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement