Thursday, February 22, 2024
Advertisement

Afghanistan Blast: काबुल में मिनी बस में भयंकर विस्फोट, सात लोगों की दर्दनाक मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मिनी बस में जोरदार धमाके की खबर है। जानकारी के मुताबिक इस धमाके में सात लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: November 07, 2023 21:50 IST
explosion in kabul- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO काबुल में धमाका, सात की मौत

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शिया बहुल इलाके में एक मिनी बस में हुए भयंकर विस्फोट में कम से कम सात लोग मारे गए और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया कि यह विस्फोट काबुल शहर के पश्चिमी हिस्से दश्ती बारची इलाके में हुआ। जादरान ने बताया कि विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। किसी ने अभी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े संगठनों ने अतीत में इस क्षेत्र में शिया स्कूलों, अस्पतालों और मस्जिदों को निशाना बनाया है।

अक्टूबर में हुई थी विस्फोट की घटना

खालिद जादरान ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "काबुल के दश्त-ए-बारची इलाके में नागरिक यात्रियों को ले जा रही एक बस में विस्फोट हुआ, दुर्भाग्य से हमारे सात हमवतन शहीद हो गए और 20 अन्य घायल हो गए।" उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मी मौके पर थे और इस धमाके की जांच शुरू कर दी थी। बता दें कि अक्टूबर के अंत में उसी पड़ोस में एक स्पोर्ट्स क्लब में एक घातक विस्फोट का दावा इस्लामिक स्टेट समूह ने किया था।तालिबान अधिकारियों ने कहा कि उस विस्फोट में चार लोग मारे गए और सात घायल हो गए थे।

अगस्त 2021 में अमेरिका समर्थित सरकार को हटाकर सत्ता पर कब्ज़ा करने के बाद तालिबान द्वारा अपना विद्रोह समाप्त करने के बाद से बम विस्फोटों और आत्मघाती हमलों की संख्या में नाटकीय रूप से कमी आई है। हालांकि, कई आतंकी समूह और कई सशस्त्र समूह अभी भी तालिबान के लिए खतरा बने हुए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement