Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

चीन में शी जिनपिंग का हो रहा जमकर विरोध, सड़कों पर उतर आए सेना के टैंक, लोगों को सता रही इस बात की चिंता

जब पुलिस अधिकारी सोमवार की रात प्रदर्शनकारियों को घसीट कर ले जा रहे थे, तब शूझोउ की सड़कों पर सैन्य टैंक घूम रहे थे। स्थानीय लोगों ने सवाल किया कि क्या टैंक शंघाई जा रहे थे, लेकिन कई लोगों ने कहा कि यह संभव है कि टैंक केवल सैन्य युद्धाभ्यास से लौट रहे हों।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 30, 2022 6:13 IST
चीन में सड़कों पर उतरे सेना के टैंक - India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB चीन में सड़कों पर उतरे सेना के टैंक

चीन में शी जिनपिंग की जीरो कोविड नीति का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ चीनी अधिकारियों ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। चीन की सड़कों पर कई सैन्य टैंक दिखाई दे रहे हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार की रात पूर्वी शहर शुझोऊ में कई टैंक एक साथ दिखाई दे रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह दृश्य वर्ष 1989 के तियाननमेन स्क्वायर नरसंहार की यादों को फिर से ताजा कर देगा, जब हजारों चीनी प्रदर्शनकारियों को टैंकों की मदद से सैनिकों द्वारा मार दिया गया था।

प्रदर्शनकारियों पर तेज हुई कार्रवाई

शी जिनपिंग की कम्युनिस्ट पार्टी के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों पर अपनी कार्रवाई तेज कर दी है, पुलिस अधिकारियों को प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए उनके साथ मारपीट करते देखा गया है। एक वीडियो में एक महिला को चिल्लाते हुए दिखाया गया है, उसे छह पुलिस अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया और हांग्जो के एक मुख्य चौक से घसीटा गया, चीनी अधिकारियों ने शहर में प्रदर्शनकारियों पर नकेल कसने की कार्रवाई तेज कर दी है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, एक व्यक्ति चिल्लाकर पुलिस को महिला को गिरफ्तार करने से रोकने की कोशिश करता दिख रहा है, लेकिन दो अधिकारियों को प्रदर्शनकारी की तरफ दौड़ते हुए और वापस जाने के लिए चिल्लाते हुए देखा गया। फुटेज में पुलिस अधिकारियों के एक समूह को हांग्जो में दो लोगों को गिरफ्तार करने से रोकने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ को भी दिखाया गया है। इस दौरान अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई भी हुई और अधिकारी दोनों प्रदर्शनकारियों को कॉलर पकड़कर घसीटते हुए ले गए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement